Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बाबा बागेश्वर के दरबार में मुस्लिम परिवार के 10 लोगों ने अपनाया हिंदू धर्म; देखें VIDEO

छत्रपति संभाजी नगर में बाबा बागेश्वर के कार्यक्रम में एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म अपनाया। बागेश्वर धाम पीठ के प्रमुख धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने मंच से घोषणा की कि कथा सुनने के बाद मुस्लिम धर्म का पालन करने वाले 10 लोग सनातनी हो गए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: November 10, 2023 6:26 IST
जमीर निजाम शेख के परिवार ने अपनाया हिंदू धर्म- India TV Hindi
जमीर निजाम शेख के परिवार ने अपनाया हिंदू धर्म

महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का तीन दिवसीय कार्यक्रम बुधवार को संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम में एक मुस्लिम परिवार ने हिंदू धर्म को अपनाया। अहमदनगर के जमीर निजाम शेख के परिवार ने बाबा बागेश्वर से दीक्षा लेकर हिंदू धर्म में प्रवेश किया। मध्य प्रदेश स्थित बागेश्वर धाम पीठ के प्रमुख शास्त्री ने बुधवार को मंच से घोषणा की कि कथा सुनने के बाद मुस्लिम धर्म का पालन करने वाले 10  लोग सनातनी हो गए।

अहमदनगर जिले के रहने वाले परिवार से बागेश्वर बाबा ने पूछा कि किसी ने दबाव तो नहीं बनाया? इस पर परिवार के मुखिया जमीर निजाम शेख ने कहा कि वह बचपन से सनातन धर्म का पालन कर रहे हैं और बजरंग दल के अध्यक्ष के माध्यम से शास्त्री जी से संपर्क किया। उन्होंने कहा क‍ि मुझ पर किसी ने कोई दबाव नहीं बनाया। जमीर शेख ने कहा कि उनका परिवार लंबे समय से भगवान राम और कृष्ण की पूजा करता था और गणेश उत्सव भी मनाता था। जमीर शेख ने कहा कि उन्होंने सनातन धर्म में अपनी आस्था के कारण धर्म बदला है।

बेटियों की शादी हिंदू धर्म में हुई

इतना ही नहीं, जमीर शेख ने कहा कि उनकी दोनों बेटियों की शादी भी हिंदू धर्म में हुई है। उन्होंने कहा कि बागेश्वर धाम का वीडियो सबसे पहले मोबाइल पर आया और हमारे अंदर की रूढ़िवादिता को जगाया। उसके बाद बजरंग दल के पदाधिकारियों की मदद से वह यहां पहुंचे हैं और फिर से हिंदू धर्म स्वीकार कर लिया है।

अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाया

बजरंग दल अध्यक्ष कुणाल भंडारी ने कहा कि सभी लोगों ने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाया है। इन्होंने कई दिन पहले हिंदू धर्म में प्रवेश करने की इच्छा व्यक्त की थी, इसलिए मैं छह से सात महीने तक उनके साथ रहा और उनकी इच्छाओं के बारे में सारी जानकारी प्राप्त की और अंत में उन्हें प्रवेश के लिए धीरेंद्र शास्त्री के पास ले गया।

- उमेर सय्यद की रिपोर्ट

दुनिया के 10 सबसे अमीर शहर, किस नंबर पर है दिल्ली-मुंबई?

दिल्ली में इन रास्तों से जाने से बचें, दीपावली को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

पंजाब में पराली जलाने से नहीं मान रहे किसान, कई शहरों की हवा बिगड़ी- VIDEO

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement