Monday, April 29, 2024
Advertisement

'फिर न कहना कि गुरुजी ने हमारी पोल खोल दी...', धीरेंद्र शास्त्री ने किसे दिया चैलेंज?

सागर के जैसीनगर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री हनुमंत कथा कर रहे हैं। कथा के आखिरी दिन आज बागेश्वर सरकार अपने भक्तो को दीक्षा दिलाएंगे जिसमें बड़ी की संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: May 22, 2023 7:12 IST
पंडित धीरेंद्र कृष्ण...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @BAGESHWARDHAM पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

सागर: मध्य प्रदेश के सागर में पिछले तीन दिनों से चल रही बाबा बागेश्वर सरकार की हनुमंत कथा का आज अखिरी दिन है। बागेश्वर धाम पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा को सुनने लाखों की भीड़ उमड़ रही है। कथा के आखिरी दिन आज बागेश्वर सरकार अपने भक्तो को दीक्षा दिलाएंगे जिसमें बड़ी की संख्या में लोगों के पहुंचने की उम्मीद है।

'फिर नहीं कहना कि गुरुजी ने हमारी पोल खोल दी'

रविवार को सागर में दिव्य दरबार से बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने अपने विरोधियों को चैलेंज दे दिया। उन्होंने कहा, ''हम अपने गुरुजी के प्रताप और बालाजी सरकार के बल पर प्रण लेकर कहते हैं कि कोई भी मजहब या पंथ का व्यक्ति आकर हमारा सामना कर ले। हम ललकारकर उसको बुला रहे हैं। चमत्कार दिखाने वालों को हम पकड़ेंगे भी नहीं और गीला कर देंगे इसलिए हमारी प्रार्थना है कि हमारे सामने आना तो उतना ही पूछना जितना सुन सको। फिर नहीं कहना कि गुरुजी ने हमारी पोल खोल दी।''

baba bageshwar dhirendra krishna shastri

Image Source : TWITTER- @BAGESHWARDHAM
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

द केरल स्टोरी पर बाबा ने कही ये बात
द केरल स्टोरी फिल्म पर बाबा बागेश्वर ने कहा, ''ये एक सत्य घटना पर आधारित स्टोरी है। यह देश की वर्तमान परिस्थिति है और हम सब हिंदू सोए हुए हैं। लोग समझ नहीं पा रहे हैं और मुझे कहते हैं कि आप भड़काऊ बयान देते हैं। हमारी बातें भड़काऊ नहीं हैं बल्कि हिंदुओं को जगाने के लिए हैं।' बाबा बागेश्वर ने कहा, ''जो हुआ है, वही इस फिल्म में दिखाया गया है। सभी हिंदुओं का यह दुर्भाग्य है कि जब तक भारत के प्रत्येक मंदिर हिंदुओं को शिक्षा नहीं देंगे कि सनातन क्या है? हिंदू क्या है? तब तक ऐसी घटनाएं होती रहेंगी।'' बाबा ने ज्ञानवीर कॉलेज कंपाउंड में हो रही प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम में श्रद्धालुओं को बताया कि इस फिल्म से समझ जाना चाहिए कि हमको जगना है, हमारी बहनों को तो खासकर यह जान लेना चाहिए।

'व्यक्ति थोड़ा पढ़ जाता है तो उसको लगता है कि भगवान नहीं है'
बता दें कि सागर के जैसीनगर में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री हनुमंत कथा कर रहे हैं। दूसरे दिन की कथा शुरू होने से पहले दिव्य दरबार लगाया था। यहां मंच से अर्जियां स्वीकार करने से पहले उन्होंने कहा कि विधर्मी ताकतें दिन पर दिन बढ़ रही हैं व्यक्ति थोड़ा पढ़ जाता है तो उसको लगता है कि भगवान नहीं है। वो महात्मा को पाखंडी मानता है और सोचता है धर्म में धंधा होता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement