Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में संभावित कोरोना मामलों पर एप से नजर

मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण का विस्तार रोकने के मकसद से संक्रमण संभावित लोगों पर खास नजर रखने की कार्ययोजना बनाई गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2020 15:07 IST
app monitored potential corona cases in madhya pradesh- India TV Hindi
app monitored potential corona cases in madhya pradesh

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण का विस्तार रोकने के मकसद से संक्रमण संभावित लोगों पर खास नजर रखने की कार्ययोजना बनाई गई है। इसके लिए एक मोबाइल एप बनाया गया है। 'सार्थक' एप के जरिए जिन लोगों में रोग के लक्षण नजर आते हैं, उनकी लगातार मॉनिटिरिंग की जाएगी। आधिकारिक तौर पर दी गई जानकारी के अनुसार, कोविड-19 के संभावित मरीजों की मानिटरिंग के लिए 'सार्थक' नामक मोबाइल एप के जरिए उन लोगों पर नजर रखी जाएगी, जिनमें रोग के लक्षण के तौर पर लगातार खांसी, जुकाम, बुखार आदि आ रहा है।

इस एप में होम क्वोरंटीन व्यक्ति की यूजर आईडी बनाकर उसका रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। एप से व्यक्ति की जियो मैपिंग होगी और उसकी गतिविधियां भी चिन्हित की जा सकेंगी। प्रभावित व्यक्तियों की हेल्थ रिपोर्टिग भी सार्थक एप से सुनिश्चित की जा सकेगी।स्वास्थ्य आयुक्त प्रतीक हजेला ने बताया है कि सभी जिला कलेक्टर से कहा गया है कि क्वोरंटीन किए गए सभी संभावित मरीज और कोरोना पॉजिटिव मरीजों को इस एप पर रजिस्टर कर उनकी प्रतिदिन मानिटरिंग सुनिश्चित की जाए।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। bhopal News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement