Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bhopal: लोहे की छड़ पर तिरंगा लगा रहे थे अस्पताल के मालिक, करंट लगने से हुई मौत

भोपाल में अस्पताल के मालिक अंशुल जॉन लोहे की छड़ पर तिरंगा लगा रहे थे तभी वह फिसल कर गिर गए और लोह की छड़ बिजली आपूर्ति लाइन के संपर्क में आ गई। कुछ देर बाद जॉन की पत्नी ने उसे छत पर पड़ा हुआ देखा और उसे पास के अस्पताल में ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal
Updated on: August 16, 2022 23:45 IST
Indian National Flag- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Indian National Flag

Highlights

  • स्वतंत्रता दिवस पर भोपाल के न्यू शारदा नगर इलाके में हुई घटना
  • अस्पताल की छत पर लोहे की छड़ पर तिरंगा फहरा रहे थे अंशुल जॉन
  • फिसलने से लोहे की छड़ बिजली आपूर्ति लाइन के संपर्क में आई

भोपाल: भोपाल में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर एक निर्माणाधीन अस्पताल की छत पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के दौरान 33 वर्षीय व्यक्ति की करंट लगने से मौत हो गई। अयोध्या नगर थाना प्रभारी नीलेश अवस्थी ने बताया कि घटना सोमवार सुबह शहर के न्यू शारदा नगर इलाके में हुई। अधिकारी ने बताया कि अस्पताल के मालिक अंशुल जॉन लोहे की छड़ पर तिरंगा लगा रहे थे तभी वह फिसल कर गिर गए और लोह की छड़ बिजली आपूर्ति लाइन के संपर्क में आ गई। उन्होंने बताया कि जॉन अपनी पत्नी और चार साल के बेटे के साथ इमारत की तीसरी मंजिल पर बने आवास में रहता था।

अधिकारी ने बताया कि कुछ देर बाद जॉन की पत्नी ने उसे छत पर पड़ा हुआ देखा और उसे पास के अस्पताल में ले गई जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। इसी तरह की एक घटना में शनिवार शाम को खरगोन जिले में हुई जहां एक दुकान पर तिरंगा लगाते समय करंट लगने से 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि मोहन पटेल लोहे की छड़ पर लगे राष्ट्रीय ध्वज को लगा रहे थे तभी मकान की छत पर बिजली की आपूर्ति लाइन के संपर्क में ध्वज की छड़ के टकराने के बाद करंट लगने से उनकी मौत हो गई।

झारखंड के बोकारो जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन परिसर में हादसा

झारखंड के बोकारो जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन परिसर में भी 15 अगस्त को तिरंगा फहराने की तैयारी के दौरान करंट लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 2 जवान घायल हो गए।  घटना के बाद पुलिस लाइन में अफरा-तफरी मच गई। हादसे के बाद स्वतंत्रता दिवस समारोह भी फीका पड़ गया।  

11 हजार वोल्ट तार की चपेट में आए पुलिसकर्मी
सेक्टर 12 स्थित पुलिस लाइन में पुलिस मेन्स एसोसिएशन के कार्यालय के बाहर झंडा फहरामे की तैयारी की जा रही थी। इसी दौरान झंडे की पाइप को खड़ा करने के लिए जैसे ही ऊपर उठाया गया, वह ऊपर से गुजरे 11000 वोल्ट के तार के संपर्क में आ गया। इससे सफाईकर्मी एलेक्जेंडर की तत्काल मौत हो गई। हादसे में पुलिस मेन्स एसोसिएशन के बोकारो जिला मंत्री राजकुमार मुंडा एवं करन मिंज गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों का इलाज बोकारो जनरल अस्पताल में चल रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement