Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भोपाल रेलवे स्टेशन पर बीटेक, बीएससी कर चुकीं लड़कियां बेच रहीं चाय, जानें खासियत

भोपाल रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सूबेदार सिंह ने बताया है कि इन युवतियों को वेंडर का लाइसेंस हासिल है और यह युवतियां एक चाय कंपनी से संबद्ध हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2022 20:17 IST
btech and bsc girls are selling tea- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA btech and bsc girls are selling tea

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर सिर पर टोपी और लाल रंग की टीशर्ट पहने युवतियां हाथ में चाय का थर्मस थामें चाय बेचती नजर आ जाती हैं। ये उच्च स्तर पर शिक्षित हैं, कईयों ने तो बीटेक किया हुआ है। संभवत: देश का भोपाल रेलवे स्टेशन पहला ऐसा रेलवे स्टेशन होगा, जहां एक जैसी यूनिफॉर्म पहने युवतियां चाय बेचती नजर आएं। इन युवतियों को वेंडर का लाइसेंस भी हासिल है और इनकी चाय उच्च गुणवत्ता वाली होती है।

यह युवतियां देश की एक प्रतिष्ठित चाय कंपनी के लिए काम कर रही हैं, इनकी चाय तय मानक के अनुसार बनाई जाती है। इसके लिए सीलबंद पानी का उपयोग किया जाता है। इतना ही नहीं चाय की गुणवत्ता का भी परीक्षण मशीन के जरिए होता है। इस मशीन में ऐसा सेंसर भी है जो चाय की गुणवत्ता का खुलासा कर देता है।

कोरोना महामारी ने लोगों को साफ सफाई के प्रति खासा जागरुक किया है और यह बात इन युवतियों के तौर तरीके को देखकर जानी समझी जा सकती है। इनके हाथ और यूनिफार्म के लिए सैनिटाइजिंग मशीन भी लगाई गई है।

चाय बेचने के कारोबार में लगी इन युवतियों को किसी तरह की परेशानी न आए इसके चलते वे अपने साथ वाकी टॉकी भी रखती हैं। साथ ही उनकी यूनिफॉर्म में हिडन कैमरे भी लगाए गए हैं, जो सुरक्षा की दृष्टि से खास महत्वपूर्ण हैं।

भोपाल रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी सूबेदार सिंह ने बताया है कि इन युवतियों को वेंडर का लाइसेंस हासिल है और यह युवतियां एक चाय कंपनी से संबद्ध हैं।

(इनपुट- एजेंसी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement