Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में 21 दिन में लॉक डाउन खत्म होगा या नहीं, शिवराज बोले 'सब परिस्थितियों पर निर्भर'

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन खत्म करने या बढ़ाने पर निर्णय परिस्थितियों पर निर्भर करेगा।

Anurag Amitabh Edited by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: April 07, 2020 15:10 IST
Shivraj SIngh Chouhan- India TV Hindi
Shivraj SIngh Chouhan

प्रधानमंत्री द्वारा घोषित 21 दिनों का लॉकडाउन अपनी आधी अवधि पूरा कर चुका है। ऐसे में हर ओर यही सवाल उठ रहा है कि लॉकडाउन 21 दिनों बाद समाप्त होगा या फिर आगे भी जारी रहेगा। इस पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि लॉकडाउन खत्म करने या बढ़ाने पर निर्णय परिस्थितियों पर निर्भर करेगा। बता दें कि तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने सुझाव दिया है कि राज्य में लॉकडाउन 14 अप्रैल के बाद 3 जून तक बढ़ा दिया जाना उचित रहेगा। उन्होंने एक बैठक में कहा कि वे प्रधानमंत्री मोदी से लॉकडाउन बढ़ाने की अपील करेंगे। 

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जनता की जिंदगी ज्यादा जरूरी है। जहां तक सवाल लॉक डाउन का है तो इसे सह लेंगे। अर्थव्यवस्था बाद में भी खड़ी कर लेंगेख् लेकिन होगी जिंदगी चली गई तो वापस कैसे आएगी। अब जो परिस्थिति में भोपाल में देख रहा हूं इंदौर में देख रहा हूं उसमें हमें सावधानी बहुत रखने की जरूरत है और इसलिए अगर जरूरत पड़ी इसको आगे भी बढ़ाएंगे जनता की जिंदगी हमारे लिए सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है इसके लिए हम परिस्थिति देखेंगे। 

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत

सोमवार को राज्य के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने कहा- 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन खुलने की संभावना नहीं है। एक भी कोरोना का केस प्रदेश में होता तो हम लॉकडाउन खोलने की स्थिति में नहीं रहेंगे। अवस्थी ने कहा- रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी धर्मगुरुओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। bhopal News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement