Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Chhattisgarh police suicide: छत्तीसगढ़ में ट्रैफिक पुलिस के जवान ने छत से लगाई छलांग, मौत के बाद मचा हड़कंप

 रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने यहां बताया कि शहर के न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमलीडीह इलाके में बृहस्पतिवार सुबह करीब छह बजे 30 वर्षीय ट्रैफिक पुलिस के जवान राजकुमार ध्रुव ने शासकीय आवासीय भवन से कूदकर आत्महत्या कर ली। 

Shashi Rai Edited by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: May 05, 2022 12:24 IST
Chhattisgarh police suicide- India TV Hindi
Image Source : सांकेतिक तस्वीर Chhattisgarh police suicide

Chhattisgarh police suicide: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में ट्रैफिक पुलिस के जवान ने शासकीय आवासीय भवन से कूदकर आत्महत्या कर ली। रायपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने यहां बताया कि शहर के न्यू राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत अमलीडीह इलाके में बृहस्पतिवार सुबह करीब छह बजे 30 वर्षीय ट्रैफिक पुलिस के जवान राजकुमार ध्रुव ने शासकीय आवासीय भवन से कूदकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि जवान राजकुमार पिछले एक साल से फेफड़ों से संबंधित बीमारी से पीड़ित था और वह शराब पीने का आदी था। 

पुलिस आवासीय परिसर के छत कूदा जवान

अधिकारियों ने बताया कि बीती रात राजकुमार ने सांस लेने में समस्या की शिकायत की और सुबह वह छह मंजिला पुलिस आवासीय परिसर के छत पर चढ़ा और वहां से कूद गया। उन्होंने बताया कि जब परिसर में रहने वाले लोगों और परिवार को इसकी जानकारी मिली तब उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया और शव को पोस्टमॉर्टम के​ लिए भेजा गया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है। 

पहले भी कई जवान कर चुके हैं आत्महत्या

ट्रैफिक जवान के खुदकुशी के बाद हड़कंप मच गया है। उसके परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल पुलिस का कहना है कि अपनी बीमारी से परेशान होकर जवान ने सुसाइड किया है, मामला दर्ज किया गया है। जांच चल रही है। पूरी तरह पड़ताल के बाद ही पता चल पाएगा कि इस घटना के पीछे असली वजह क्या है? बता दें इससे पहले भी बस्तर में फोर्स के कई जवान छुट्टी नहीं मिलने और अन्य परेशानियों की वजह से डिप्रेशन में आकर आत्महत्या कर चुके हैं।  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement