Friday, April 26, 2024
Advertisement

क्या लाडली बहनों के लिए प्यार जताकर दिल्ली को संदेश दे रहे शिवराज? कैलाश विजयवर्गीय से भी की मुलाकात

मध्य प्रदेश में सोमवार यानी 11 दिसंबर को भाजपा विधायक दल की बैठक होने वाली है। इस बैठक के बाद मुख्यमंत्री का निर्णय लिया जाएगा। ऐसे में सीएम शिवराज सिंह चौहान से कैलाश विजयवर्गीय ने मुलाकात की है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Avinash Rai Published on: December 10, 2023 19:50 IST
cm shivraj singh chouhan gave message to delhi through laadli bahna then CM Shivraj met Kailash Vija- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कैलाश विजयवर्गीय से सीएम शिवराज ने की मुलाकात

मध्य प्रदेश में भाजपा को बहुमत मिली है। 11 दिसंबर की सुबह 11 बजे भोपाल स्थित भाजपा कार्यालय में विधायक दल की बैठक होने वाली है। इस बैठक में पर्यवेक्षक समेत अन्य विधायक व नेता मौजूद होंगे, जिसमें राज्य में मुख्यमंत्री बनाने के नाम पर फैसला लिया जाएगा। इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान खंडवा पहुंचे हैं। यहां उन्होंने लाडली बहनों से मुलाकात करते हुए दिल्ली मैसेज पहुंचाया है। यहां लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हेलीपैड पर मेरे बेटा-बेटियों, भाजें-भांजियों हे मामा, ओ मामा करते रहेत हैं। जरा-जरा से बच्चे हैं। उन्होंने कहा कि मैंने कई के माथे चूमे और कई को गले लगाया। उन बच्चों का भविष्य बर्बाद नहीं होने देंगे। इसलिए पढ़ाई-लिखाई की संपूर्ण व्यवस्था जो हमने संकल्प पत्र में वादा किया है उसे पूरा करेंगे।

Related Stories

शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली को साधा

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन में कहा कि हम बच्चों को लैपटॉप और स्कूटी तो देंगे ही। साथ ही हर गरीब और किसान के बेटा-बेटी की मेडिकल और इंजीनियरिंग की फीस भी हम भरवाएंगे। भारतीय जनता पार्टी के सरकार फीस भरवाएगी ताकि किसी के बेटा-बेटी की जिंदगी बर्बाद इसलिए ना हो कि उसके पास पैसे नहीं थे। ये काम हम करेंगे। हम बच्चों का भविष्य कैसे बर्बाद होने देंगे। इनके लिए भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा, 'मेरी बहनों केवल लाडली बहना ही नहीं, लाडली लक्ष्मी से लाडली बहना, उसके बाद 50% रिजर्वेशन, स्थानीय निकाय के चुनाव में सभी अमृता जैसी बेटिया हमारी नगर निगम की महापौर बनकर बैठी हैं।'

कैलाश विजयवर्गीय ने शिवराज से की मुलाकात

सीएम ने आगे कहा कि हमारे अनेकों नगर पालिकाओं और पंचायतों में बहनें चुनी गई हैं। हमने पुलिस की भर्ती में भी और सारी शासकीय सेवाओं में 35% भर्ती बेटियों की सुनिश्चित किया है। लाडली लक्ष्मी से लाडली बहन और लाडली बहन से आगे का सफर है लखपति बहन। दरअसल एक तरीके से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस सभा के जरिए दिल्ली को संबोधित करने का काम किया है। इस बीच सीएम शिवराज सिंह चौहान और कैलाश विजयवर्गीय ने एक दूसरे से मुलाकात की है। कैलाश विजयवर्गीय सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने के लिए भोपाल स्थित सीएम हाउस पहुंचे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement