Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

शिवराज सिंह चौहान ने सुनाई अटल बिहारी वाजपेयी की कविता, "हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा…"; क्या है इसके मायने

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद बीजेपी में मुख्यमंत्री कैंडिडेट को लेकर सस्पेंस बरकरार है। इस बीच, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार चौंका रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: December 10, 2023 7:47 IST
शिवराज सिंह चौहान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में 163 सीटें जीतकर प्रचंड जीत हासिल करने वाली बीजेपी में मुख्यमंत्री कैंडिडेट को लेकर सस्पेंस बरकरार है। मध्य प्रदेश का अगला सीएम कौन होगा, इसे लेकर एक दिन और इंतजार करना होगा। 11 दिसंबर को केंद्रीय पर्यवेक्षक नवनिर्वाचित विधायकों से चर्चा के बाद मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कर सकते हैं। सीएम के नाम के सस्पेंस के बीच, प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार चौंका रहे हैं। 

सीएम रेस में शिवराज?

मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवारों की सूची में सबसे ऊपर बने हुए शिवराज सिंह चौहान मीडिया से बातचीत में कह चुके हैं कि वे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में नहीं है। शिवराज चुनाव नतीजों के बाद दिल्ली नहीं जाकर विधानसभा चुनाव में हारी हुई सीटों पर फोकस कर रहे हैं। श्योपुर में लाड़ली बहना सम्मेलन का आयोजन कर बहनों को जीत का क्रेडिट दे रहे हैं। श्योपुर में उन्होंने कार्यकर्ताओं के बीच अटलजी की कविता 'हार नहीं मानूंगा, रार नहीं ठानूंगा...' सुनाकर केंद्रीय नेतृत्व को भी उलझन में डाल दिया है।

बरेली-नैनीताल हाइवे पर भीषण हादसा, कार और डंपर की टक्कर में 8 लोग जिंदा जले, एक बच्चा भी शामिल

श्योपुर में बीजेपी पिछड़ी

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "मध्य प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटें जीतने का हमारा 'मिशन 29' चल रहा है। विधानसभा चुनाव में हम श्योपुर से नहीं जीत पाए, लेकिन लोगों ने हमारा साथ दिया, अब हमारा संकल्प है कि प्रदेश की सभी लोकसभा सीटें बीजेपी जीते, इसलिए हम पहले उन निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं, जहां हम विधानसभा चुनाव में जीत नहीं सके।"

शादी समारोह चल रहे होटल में घुसा दरिंदा, अकेली सो रही 6 साल की मासूम के साथ की हैवानियत

मध्य प्रदेश में बीजेपी को भारी बहुमत

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आए एक हफ्ता होने को आए, लेकिन अभी तक सीएम के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। प्रदेश में बीजेपी को 163 सीटों पर भारी बहुमत मिला है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पर्यवेक्षकों को अपनी पसंद बता दी है। कयास लगाया जा रहा है कि सीएम का नाम चौंकाने वाला हो सकता है। इस रेस में शिवराज सिंह चौहान समेत 6 दिग्गजों के नाम पर चर्चा हो रही है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement