Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

हरदीप पुरी ने पाकिस्तानी पूर्व मंत्री को दिया मुंहतोड़ जवाब, बोले- 'पहले अपने आपको ठीक करो फिर...'

केंद्रीय मंत्री ने पाकिस्तानी पूर्व मंत्री के बयान पर पलटावार करते हुए कहा कि वे पहले अपने देश को संभालें। जहां 8 बजे के बाद लाइट काट दी जाती है।

Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: May 07, 2024 22:28 IST
केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और पाकिस्तानी पूर्व मंत्री फवाद चौधरी- India TV Hindi
Image Source : FILE केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और पाकिस्तानी पूर्व मंत्री फवाद चौधरी

पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के बयान पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह ने हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में पाकिस्तानी पूर्व मंत्री को मुंहतोड़ जवाब दिया है। बता दें कि फवाद चौधरी ने राहुल गांधी की तारीफ की थी और लोकसभा चुनाव को लेकर एक बयान दिया था। इस पर केंद्रीय मंत्री ने उन्हें कहा कि वे अपने देश में पहले हालात सुधारें।

'अपने आपको पहले ठीक करो'

केंद्रीय मंत्री ने बीते दिन एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि वे हमारे चुनाव में दखल दे रहे हैं, अपने आपको पहले ठीक करो, 8 बजे के बाद बिजली बंद कर देते हो। बता दें कि हरदीप पुरी पिछले साल जून में पाकिस्तान के उस कदम का जिक्र कर रहे थे जब नकदी संकट से जूझ रहे देश ने ऊर्जा संरक्षण के लिए रोजाना रात 8 बजे तक बाजार और कॉमर्शियल सेंटर्स को बंद करने का फैसला किया था। यह कदम उस समय अपनाए गए उपायों में से एक था जब इस्लामाबाद डिफ़ॉल्ट की स्थिति में था।

फवाद चौधरी ने चुनावों पर की कई टिप्पणियां

हाल के दिनों में पाकिस्तान के पूर्व मंत्री फवाद चौधरी ने भारतीय चुनावों पर कई टिप्पणियां की हैं और कहा है कि वह राहुल गांधी या किसी अन्य विपक्षी नेता का समर्थन करेंगे जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हरा सकता है। 4 मई को एक ट्वीट में उन्होंने "संपत्ति वितरण" विचार के लिए राहुल गांधी की प्रशंसा की।

उन्होंने कहा था कि राहुल साहब ने अपने कल रात के भाषण में कहा कि 30 या 50 परिवारों के पास भारत की 70% संपत्ति है, ऐसा ही पाकिस्तान में भी है, जहां केवल पाक बिजनेस काउंसिल नामक एक बिजनेस क्लब और कुछ रियल एस्टेट सेठों के पास 75% पाक संपत्ति है.. संपत्ति का उचित वितरण सबसे बड़ी बात है पूंजीवाद की चुनौती"

आज फिर की टिप्पणी

जानकारी दे दें कि फवाद चौधरी ने आज सुबह भी तीसरे चरण के मतदान को लेकर एक ट्वीट किया, फवाद ने एक्स पर लिखा कि आज भारतीय चुनाव का तीसरे चरण है, सद्भाव, शांति और क्षेत्रीय स्थिरता के लिए भारतीय मतदाता का एक ही उद्देश्य होना चाहिए..उग्रवादियों को खत्म करो।

'चुनावों में पक्ष ले रहा पाकिस्तान'

चौधरी की बार-बार की गई टिप्पणियों के बारे में पूछे जाने पर पुरी ने कहा कि पाकिस्तान भारत के चुनावों में पक्ष ले रहा है। उन्होंने चंद्रयान-3 से भारत को मिली सफलता को लेकर कहा, "पाकिस्तान और भारत - 1947 में एक ही मां की कोख से पैदा हुए दो देश हैं। आप (भारत) पहुंच गए चंदा मामा के साउथ पोल पर, हम अन्य साहसिक कामों की तैयारी कर रहे हैं और पाकिस्तान आज गंभीर संकट का सामना कर रहा है।"

'पाकिस्तान कर रहा आतंकवाद का समर्थन'

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि उसके (पाकिस्तान) साथ बातचीत करने के फैसले में नई दिल्ली सही थी, पाकिस्तान अभी भी सीमा पार आतंकवाद का समर्थन कर रहा है। "जब एक देश ने फैसला कर लिया है कि वह आतंकवाद या आतंक को देश की नीति के रूप में उपयोग करेगा और वे आपके खिलाफ सीमा पार आतंकवाद को प्रायोजित कर रहे हैं तो आपको उनसे बात नहीं करनी चाहिए क्योंकि वे वैश्विक मंच पर अपने रवैये को इससे वैलिड बनाते हैं और कहते हैं 'आप आतंकी गतिविधि कर सकते हैं और फिर भी भारतीय आपसे बात करेंगे।'

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस ने पीएम मोदी पर बोला हमला, कहा- 'वो कहते हैं एक बलात्कारी को वोट दोगे तो मुझे मिलेगा'

Lok sabha elections 2024: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट जारी की, देखें पूरी सूची

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement