Sunday, May 19, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले क्या मुंबई इंडियंस बुमराह को देगी रेस्ट? पोलार्ड ने दिया ये जवाब

जसप्रीत बुमराह आईपीएल के ठीक बाद टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि आईपीएल प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकी मुंबई इंडियंस की टीम उनके वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए क्या उन्हें रेस्ट देगी या नहीं।

Written By: Rishikesh Singh
Updated on: May 07, 2024 15:18 IST
Jasprit Bumrah- India TV Hindi
Image Source : AP जसप्रीत बुमराह

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के स्क्वॉड का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम के खिलाड़ी आईपीएल में इस वक्त खेल रहे हैं। इस टूर्नामेंट से ठीक बाद टीम इंडिया के प्लेयर अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए रवाना हो जाएंगे। ऐसे में खिलाड़ियों को रेस्ट का समय नहीं मिल सकेगा। हालांकि कुछ टीम ऐसी भी हैं जिनका अब प्लेऑफ में जाना नामुमकिन सा लग रहा है। ऐसे में सवाल ये है कि क्या इन टीमों के खिलाड़ी जो वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगे उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है। दरअसल मुंबई इंडियंस की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह को लेकर एक सवाल एमआई के बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड से पूछा गया। जहां उन्होंने बताया कि वर्ल्ड कप से पहले बुमराह के वर्कलोर्ड मैनेजमेंट के लिए उन्हें रेस्ट दिया जाएगा या नहीं।

क्या बुमराह को मिलेगा रेस्ट

मुंबई इंडियंस के आईपीएल प्लेआफ की दौड़ से बाहर होने के बावजूद बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड ने कहा कि टीम का तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम देने का कोई इरादा नहीं है। मुंबई ने सोमवार को सनराइजर्स हैदराबाद को सात विकेट से हराया जिसमें सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में दूसरा शतक जड़ा। मुंबई की यह 12 मैचों में चौथी ही जीत थी। टी20 विश्व कप को देखते हुए बुमराह को आराम देने के सवाल पर पोलार्ड ने कहा कि हमने इस पर कोई बात नहीं की है। मुझे नहीं लगता कि यह मेरा काम है लेकिन देखते हैं कि क्या होता है। हम सभी यहां पूरा आईपीएल खेलने के लिए हैं।

सूर्या को लेकर कही ये बात

पोलार्ड ने कहा कि हमारा लक्ष्य आईपीएल पूरा करना है। उसके बाद देखते हैं कि क्या होता है। पोलार्ड ने सूर्यकुमार यादव से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि बल्लेबाजी कोच होने के नाते सबसे कठिन काम सूर्यकुमार जैसे बल्लेबाज से आक्रामक खेल पर कंट्रोल कराना है। उन्होंने कहा कि वह स्वाभाविक तौर पर आक्रामक बल्लेबाज है। वह हर गेंद को पीटन चाहता है। ऐसे में बल्लेबाजी कोच के लिए सबसे कठिन काम उसकी स्वाभाविक शैली को बदलना है। लेकिन बहुत ज्यादा नियंत्रण की भी जरूरत नहीं है क्योंकि आजकल क्रिकेट में इतने रन बन रहे हैं। वहीं सनराइजर्स के असिस्टेंट कोच सिमोन हेलमोट ने कहा कि सूर्यकुमार ने शानदार पारी खेलकर मैच उनकी जद से बाहर कर दिया। उन्होंने कहा कि वह अद्भुत क्रिकेटर है और विश्व कप में भी वह अपनी छाप छोड़ेगा। उसे गेंदबाजी करना काफी कठिन है। उसके जैसा बल्लेबाज मिलना मुश्किल है। 

PTI Inputs

यह भी पढ़ें

इतिहास रचने के लिए तैयार कप्तान रोहित, T20 वर्ल्ड कप में इस मुकाम तक पहुंचने वाले बनेंगे पहले भारतीय खिलाड़ी

SRH vs LSG Dream 11 Prediction: ये 11 खिलाड़ी बना सकते हैं आपको विनर, जानें किसे बनाए कप्तान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement