Friday, May 17, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए कैसे करें टिकट बुक, भारतीय टीम के सिर्फ इस मैच के हैं Available

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर हो रही है। हम अपनी रिपोर्ट में आपको बताने जा रहे हैं कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए आप टिकट कैसे बुक सकते हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 08, 2024 2:42 IST
Indian Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Indian Team

T20 World Cup 2024 Tickets: भारत की धरती पर इस समय आईपीएल मैच बहुत ही शानदार अंदाज में खेले जा रहे हैं। ज्यादातर भारतीय प्लेयर्स आईपीएल में खेल रहे हैं। आईपीएल 2024 का फाइनल मुकाबला 26 मई को चेन्नई में खेला जाएगा। आईपीएल खत्म होने के एक हफ्ते बाद ही क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत होगी। आइए जानते हैं, टी20 वर्ल्ड कप के लिए आप टिकट किस तरह से बुक कर सकते हैं। 

इस तरह से बुक करें टिकट

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिकट बुक करने के लिए आपको tickets.t20worldcup.com वेबसाइट पर जाना होगा। इसके बाद वेबसाइट के टॉप पर आपको टिकटिंग का ऑप्शन दिखेगा। आपको उस पर क्लिक करना होगा। फिर आपके सामने टिकट खरीदने का ऑप्शन आएगा। इसके बाद फैंस को जिस टीम और जिस भी वेन्य के लिए टिकट चाहिए वह सेलेक्ट करना होगा। फिर पैसे चुकाने के लिए आपको वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करना होगा। फिर आपका टिकट बुक हो जाएगा। 

T20 World Cup 2024 Tickets

Image Source : ICC
T20 World Cup 2024 Tickets

भारतीय टीम के इस मैच के लिए टिकट हैं उपलब्ध

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। टीम इंडिया के ग्रुप में पाकिस्तान, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा की टीमें हैं। भारतीय टीम अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून से खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम के अमेरिका के खिलाफ मैच के लिए ही सिर्फ टिकट उपलब्ध हैं। 

भारत ने एक बार जीता है टी20 वर्ल्ड कप का खिताब

भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2007 का खिताब जीता था। लेकिन उसके बाद से टीम इंडिया ये ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में भारत को इंग्लैंड के खिलाफ हार मिली थी। भारतीय टीम पिछले 11 सालों से कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने उतरेगी। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप कप्तान), यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मो. सिराज। 

रिजर्व-शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान। 

यह भी पढ़ें

'रोहित को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाते देखना चाहते हैं युवराज सिंह', खुद बताईं हिटमैन की खूबियां

बाबर आजम के पास टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले सुनहरा मौका, क्या कर पाएंगे कोहली और रोहित को पीछे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement