Monday, June 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बाजार
  4. Premier Roadlines IPO का प्राइस बैंड ₹63-67 हो गया तय, इस दिन खुलेगा सब्सक्रिप्शन

Premier Roadlines IPO का प्राइस बैंड ₹63-67 हो गया तय, इस दिन खुलेगा सब्सक्रिप्शन

सार्वजनिक पेशकश पूरी तरह से 60.24 लाख इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू है। कंपनी के शेयरों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के एसएमई प्लेटफॉर्म ‘इमर्ज’ पर लिस्ट किया जाएगा।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: May 07, 2024 18:06 IST
साल 2008 में स्थापित प्रीमियर रोडलाइंस लिमिटेड कंपनियों को लॉजिस्टिक समाधान मुहैया कराती है। - India TV Paisa
Photo:INDIA TV साल 2008 में स्थापित प्रीमियर रोडलाइंस लिमिटेड कंपनियों को लॉजिस्टिक समाधान मुहैया कराती है।

आईपीओ में पैसे लगाने का हैं इंतजार तो यह खबर आपके लिए है। लॉजिस्टिक सॉल्यूशन कंपनी प्रीमियर रोडलाइंस के 10 मई को खुलने वाले आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए 63-67 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया गया है। भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि उसका आईपीओ शुक्रवार को खुलेगा और 14 मई को बंद होगा।

40 करोड़ रुपये जुटाएगी कंपनी

खबर के मुताबिक, प्रीमियर रोडलाइंस की इस आईपीओ के जरिये 40 करोड़ रुपये से कुछ अधिक रकम जुटाने की योजना है। कंपनी के शेयरों को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के एसएमई प्लेटफॉर्म ‘इमर्ज’ पर लिस्ट किया जाएगा। आईपीओ से संबंधित डॉक्यूमेंट्स के मसौदे के मुताबिक, सार्वजनिक पेशकश पूरी तरह से 60.24 लाख इक्विटी शेयरों का एक नया इश्यू है।

रकम का कहां होगा इस्तेमाल

इश्यू से हुए इनकम का इस्तेमाल कंपनी द्वारा लिए गए कर्ज को कम करने, वाणिज्यिक उद्देश्यों के लिए वाहन खरीदने, कार्यशील पूंजी जरूरतों और सामान्य कंपनी कामकाज के लिए किया जाएगा। साल 2008 में स्थापित प्रीमियर रोडलाइंस लिमिटेड कंपनियों को लॉजिस्टिक समाधान मुहैया कराती है। यह एक टन से लेकर 250 टन वजन तक माल सड़क परिवहन के जरिये ले जाने का काम करती है।

आईपीओ के लिए लॉट साइज

प्रीमियर रोडलाइंस आईपीओ के लिए लॉट साइज 2,000 शेयरों का है। कम से कम 2,000 इक्विटी शेयरों के लिए अप्लाई करना होगा और उसके बाद 2,000 के मल्टीपल में शेयरों के लिए अप्लाई करना होगा। प्रीमियर रोडलाइंस आईपीओ के लिए शेयर बुधवार, 15 मई को अलॉट किए जा सकते हैं और शेयर 16 मई को आवंटियों के डीमैट खाते में जमा किए जाएंगे। रिफंड प्रक्रिया गुरुवार से ही शुरू होगी। प्रीमियर रोडलाइंस के शेयर शुक्रवार, 17 मई को एनएसई एसएमई पर सूचीबद्ध होने की संभावना है। 31 मार्च, 2022 और 31 मार्च, 2023 के बीच, प्रीमियर रोडलाइंस लिमिटेड का कर पश्चात लाभ 84.89% बढ़ गया। कंपनी का राजस्व 38.48 प्रतिशत बढ़ गया।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Market News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement