Sunday, April 28, 2024
Advertisement

उमा भारती के घर मिलने पहुंचे CM शिवराज, छुए पैर, तिलक लगाकर किया गया स्वागत; VIDEO

मा भारती अपनी ही पार्टी की सरकार की शराब नीति को लेकर आलोचना कर रही थीं। मुख्यमंत्री ने आगामी विधानसभा चुनावों से पहले यह घोषणा की है, जिससे यह धारणा बनी है कि नई नीति भारती के पहले की शराब नीति के खिलाफ निरंतर अभियान के बाद आई है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: February 27, 2023 16:59 IST
shivraj singh uma bharti- India TV Hindi
Image Source : IANS शिवराज सिंह ने उमा भारती का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैर छुए।

भोपाल: बीजेपी की फायरब्रांड हिंदुत्व नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का उनके सरकारी आवास पर स्वागत किया। भारती ने शिवराज को फूल चढ़ाकर और माथे पर तिलक लगाकर उनका स्वागत किया। चौहान, जो उन्हें 'दीदी' के रूप में संबोधित करते हैं, ने भारती का आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैर छुए। इस मुलाकात को देख माना जा रहा है कि बीजेपी के इन दो वरिष्ठ नेताओं के बीच अब सब ठीक है और वे इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान विपक्षी कांग्रेस का मुकाबला करेंगे।

भारती ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, नई आबकारी नीति के बाद मैंने पहली बार शिवराज जी का घर में स्वागत किया और मध्यप्रदेश को पूरे देश में आबकारी नीति में आदर्श राज्य बनाने के लिए नारी शक्ति की ओर से बधाई दी।

उमा भारती ने जताई खुशी

चौहान द्वारा मध्य प्रदेश में शराब की दुकानों और शॉप बार से जुड़े 'अहातों' या सराय को बंद करने की घोषणा के बाद यह कदम उठाया गया। राज्य सरकार ने निर्णय लिया है कि शिक्षण संस्थानों, धार्मिक स्थलों आदि के पास स्थित शराब की दुकानों को दूर स्थानों पर शिफ्ट किया जाएगा। राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा द्वारा पिछले रविवार को नई शराब नीति पेश करने के कैबिनेट के फैसले के बारे में प्रेस को जानकारी देने के घंटों बाद, भारती ने घोषणा को ऐतिहासिक और क्रांतिकारी करार देते हुए अपनी खुशी व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

अपनी ही पार्टी की सरकार की आलोचना कर रही थीं बीजेपी नेता
गौरतलब है कि उमा भारती अपनी ही पार्टी की सरकार की शराब नीति को लेकर आलोचना कर रही थीं। मुख्यमंत्री ने आगामी विधानसभा चुनावों से पहले यह घोषणा की है, जिससे यह धारणा बनी है कि नई नीति भारती के पहले की शराब नीति के खिलाफ निरंतर अभियान के बाद आई है। कई राजनीतिक पर्यवेक्षकों को लगता है कि मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री भारती राज्य की राजनीति में अपना स्थान फिर से हासिल करने का प्रयास कर रही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement