Saturday, April 20, 2024
Advertisement

इंदौर : कोविड-19 के संदेह में भर्ती 78 वर्षीय बुजुर्ग ने अस्पताल से छलांग लगाकर दी जान

78 वर्षीय बुजुर्ग ने बुधवार सुबह चिकित्सा संस्थान की चौथी मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 13, 2020 13:46 IST
Indore- India TV Hindi
Image Source : AP Indore

इंदौर। कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में यहां एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराये गये 78 वर्षीय बुजुर्ग ने बुधवार सुबह इस चिकित्सा संस्थान की चौथी मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि दोनों फेफड़ों के गंभीर निमोनिया से जूझ रहा यह उम्रदराज मरीज जांच में कोविड-19 संक्रमित नहीं मिला था और संभवत: उसने अचानक अवसाद में आकर कथित तौर पर खुदकुशी का कदम उठाया। वह रोगी पिछले 19 दिन से अस्पताल में भर्ती था। 

महाराजा तुकोजीराव होलकर (एमटीएच) चिकित्सालय के प्रभारी डॉ.सुमित शुक्ला ने बताया, "अस्पताल की चौथी मंजिल पर भर्ती सत्यपाल आहूजा (78) ने इसी तल से अचानक छलांग लगा दी। उनके पलंग के पास ही खिड़की थी जहां से वह नीचे कूद गये।" उन्होंने बताया कि घटना में गंभीर रूप से घायल बुजुर्ग को जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया। लेकिन डॉक्टरों की तमाम कोशिशों के बावजूद उनकी जान नहीं बचायी जा सकी। स्वास्थ्य विभाग ने 300 बिस्तरों वाले एमटीएच को "येलो श्रेणी" के अस्पताल का दर्जा दिया है यानी इसे कोविड-19 के संदिग्ध मरीजों के इलाज के लिये चिन्हित किया गया है। 

शुक्ला ने बताया, "आहूजा को कोविड-19 के संदेह में ही इस अस्पताल में 24 अप्रैल को भर्ती कराया गया था। हालांकि, वह जांच में इस महामारी से संक्रमित नहीं पाये गये थे।" उन्होंने बताया कि आहूजा को एमटीएच अस्पताल में इसलिये भर्ती रखा गया था क्योंकि वह दोनों फेफड़ों के गंभीर निमोनिया से जूझ रहे थे और सांस लेने में तकलीफ के चलते उन्हें मेडिकल यंत्रों से ऑक्सीजन दी जा रही थी। शुक्ला ने बताया, "आहूजा की उम्र ज्यादा होने के कारण उनके इलाज में समय लग रहा था। हमें लगता है कि उन्होंने अचानक अवसाद में आकर जान देने का कदम उठाया। इस वक्त उनके वॉर्ड में दो-तीन मरीज ही भर्ती थे। ये मरीज भी उनकी तरह कोविड-19 संक्रमित नहीं पाये गये थे।" 

इस बीच, पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। सेंट्रल कोतवाली थाना प्रभारी बीडी त्रिपाठी ने बताया, "हमने मौके का मुआयना किया है। लेकिन घटना से पहले आहूजा का छोड़ा गया कोई भी पत्र हमें नहीं मिला है। हम मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं।" थाना प्रभारी ने बताया कि कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले बुजुर्ग के शव को पोस्टमॉर्टम के लिये शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय भेजा गया है। इंदौर, देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल है। आधिकारिक जानकारी के मुताबिक जिले में कोविड-19 के मरीजों की तादाद बढ़ते-बढ़ते 2,107 पर पहुंच गयी है। इनमें से 95 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement