1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. दिग्विजय सिंह ने कहा, बीजेपी से मिली-जुली कुश्ती लड़ती है ओवैसी की पार्टी

दिग्विजय सिंह ने कहा, बीजेपी से ‘मिली-जुली कुश्ती’ लड़ती है ओवैसी की AIMIM

दिग्विजय सिंह ने सवाल उठाया कि ओवैसी की पार्टी उनके गृह राज्य तेलंगाना में सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव क्यों नहीं लड़ती?

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 07, 2021 21:35 IST
Digvijaya Singh, Digvijaya Singh Asaduddin Owaisi, Digvijaya Singh AIMIM, Digvijaya Singh BJPP- India TV Hindi
Image Source : PTI दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि ओवैसी की पार्टी उत्तर भारतीय राज्यों के चुनावों में बीजेपी के साथ मिली-जुली कुश्ती लड़ती है।

इंदौर: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी द्वारा उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में करीब 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा पर कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को दावा किया कि ओवैसी की पार्टी उत्तर भारतीय राज्यों के चुनावों में बीजेपी के साथ मिली-जुली कुश्ती लड़ती है। सिंह ने कहा, ‘ओवैसी की पार्टी उनके गृह राज्य तेलंगाना में सभी विधानसभा सीटों पर चुनाव क्यों नहीं लड़ती? उनकी पार्टी बिहार विधानसभा चुनाव क्यों लड़ती है और यह पार्टी उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों में क्यों उतरेगी?’

‘यह एक ही सिक्के के 2 पहलू हैं’

दिग्विजय ने कहा, ‘यह केवल भारतीय जनता पार्टी से मिली-जुली कुश्ती है और मैं इस बात को शुरू से कहता रहा हूं। कट्टरपंथी विचारधारा चाहे हिंदुओं की हो या मुसलमानों की, यह एक ही सिक्के के दो पहलू हैं।’ तालिबान और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की कथित तुलना संबंधी लेखक-गीतकार जावेद अख्तर के विवादित बयान पर राज्यसभा सांसद ने कहा, ‘अख्तर, देश के प्रतिष्ठित विचारक हैं। उन्होंने किस संदर्भ में यह बयान दिया, मुझे इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन देश का संविधान हर नागरिक को अपने विचार अभिव्यक्त करने की स्वतंत्रता देता है। यह स्वतंत्रता अख्तर को भी है, भले ही आप उनसे सहमत हों या न हों।’

बीजेपी पर दिग्विय ने कसा तंज
मध्य प्रदेश में MBBS विद्यार्थियों को प्रथम वर्ष के आधार पाठ्यक्रम के तहत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार और हिंदुत्व से जुड़ी अन्य हस्तियों के बारे में पढ़ाए जाने की राज्य सरकार की योजना पर पूर्व मुख्यमंत्री सिंह ने तंज कसा कि बीजेपी शासित सूबे में इन विद्यार्थियों को अब मेडिकल की मूल पढ़ाई की जरूरत नहीं है। उन्होंने बीजेपी के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, ‘जिस विचारधारा के ये लोग हैं, उसका विज्ञान और आधुनिकता से कोई लेना-देना नहीं है। इस विचारधारा के लोग देश को 17वीं और 18वीं सदी में दोबारा ले जाना चाहते हैं।’ (भाषा)

bigg boss 15