Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ओलावृष्टि से एक दर्जन मोरों की मौत, खेतों में पड़े मिले शव- VIDEO

मध्य प्रदेश के छतरपुर में ओलावृष्टि की वजह से एक दर्जन से ज्यादा मोरों की मौत हो गई। किसानों के खेतों में जगह-जगह राष्ट्रीय पक्षी मोरों के शव पड़े मिले।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 03, 2024 23:29 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में हुई ओलावृष्टि से एक दर्जन से ज्यादा राष्ट्रीय पक्षी मोरों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, छतरपुर जिले में विश्व प्रसिद्ध पर्यटक स्थल खजुराहो से सटे राजनगर थाना क्षेत्र के नादगांव में किसानों के खेतों में रविवार को जगह-जगह राष्ट्रीय पक्षी मोरों के शव पड़े देखे गए। 

मोरों को सियार और कुत्तों ने नोंचा

ग्रामीण ब्रजेंद्र सिंह यादव ने बताया कि शनिवार रात काफी बड़े आकार के ओले गिरने से खेतों में किसानों की फसलें बिछ गईं और करीब एक दर्जन से ज्यादा मोरों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि कई मोरों को जंगली सियार और कुत्तों ने नोंचकर खा लिया, जबकि कुछ मोर मृत अवस्था में अभी भी खेतों में पड़े हैं। 

वन विभाग को दी गई जानकारी

किसान अनंत सिंह ने बताया कि खेतों में मृत पड़े मोर मिलने पर उन्होंने तत्काल वन विभाग के अधिकारियों को खबर दी। फिर भी वन विभाग का कोई भी अधिकारी और कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा। ग्रामीण नीतीश ने बताया कि ओलावृष्टि की वजह से एक दर्जन मोर खेत में मृत अवस्था में मिले हैं। इसकी सूचना राजनगर थाना और वन विभाग में दी गई, लेकिन कोई भी टीम मौके पर नहीं पहुंची है। (रिपोर्ट- प्रेम गुप्ता)

ये भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement