Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: कोरोना ड्यूटी में जान गंवाने वाले थाना प्रभारी यशवंत पाल की बेटी फाल्गुनी पाल बनीं एसआई

मध्य प्रदेश (एमपी) सरकार ने कोविड-19 के संकट काल में उज्जैन के नीलगंगा थाने में पदस्थ रहे थाना प्रभारी श्री यशवंत पाल की पुत्री फाल्गुनी पाल को सब इंस्पेक्टर के पद पर अनुकंपा नियुक्ति दी है।

Anurag Amitabh Reported by: Anurag Amitabh @anuragamitabh
Published on: May 10, 2020 14:31 IST
Falguni pal Daughter Of Yashwant Pal Become Sub Inspector In Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Falguni pal Daughter Of Yashwant Pal Become Sub Inspector In Madhya Pradesh

मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश (एमपी) सरकार ने कोविड-19 के संकट काल में उज्जैन के नीलगंगा थाने में पदस्थ रहे थाना प्रभारी श्री यशवंत पाल की पुत्री फाल्गुनी पाल को सब इंस्पेक्टर के पद पर अनुकंपा नियुक्ति दी है। गृह तथा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने आज रविवार (10 मई) को उज्जैन की फाल्गुनी पाल से वीडियो कॉलिंग द्वारा बात कर सब इंस्पेक्टर बनने पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार गृह विभाग द्वारा उन्हें सब इंस्पेक्टर के पद पर अनुकंपा नियुक्ति दी गई है। अगले सप्ताह वह अपने कर्तव्य पर उपस्थित होकर अपने परिवार की जिम्मेदारी के साथ समाज, प्रदेशवासियों की सेवा और विभागीय  दायित्वों के साथ जिम्मेदारियों का निर्वाहन प्रारंभ कर सकती है।

मंत्री डॉ. मिश्रा ने बताया कि कोविड-19 के संकट काल में उज्जैन के नीलगंगा थाने में पदस्थ रहे थाना प्रभारी श्री यशवंत पाल अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए शहीद हो गए। मुख्यमंत्र शिवराज सिंह चौहान के निर्देशानुसार उनकी सुपुत्री फाल्गुनी पाल को अनुकम्पा नियुक्ति दी गई है।

बता दें कि 59 वर्षीय यशवंत पाल ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हो गए थे। मूलत: बुरहानपुर के रहने वाले पाल फिलहाल इंदौर में रह रहे थे। परिवार में पत्नी मीना के अलावा दो जवान बेटियां फाल्गुनी और ईशा हैं। उन्हें 6 अप्रैल को कोरोना संक्रमण रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इंदौर के सीएचएल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। वहां से उन्हें अरबिंदो हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया था, 16 दिन संघर्ष के बाद 21 अप्रैल को वह शहीद हो गए थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement