Thursday, May 02, 2024
Advertisement

भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग, कांग्रेस नेता ने प्रियंका गांधी से जोड़ा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एसी में धमाका होने के कारण यह आग लगी है। बताया जा रहा है कि यह आग क्षेत्रीय विकास परियोजना कार्यालय में लगी है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: June 12, 2023 23:41 IST
Fierce fire broke out in Bhopal's Satpura building Congress leader linked the matter with Priyanka G- India TV Hindi
Image Source : PTI भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित सतपुड़ा भवन में भीषण आग लगने की खबर सामने आई है। इस इमारत में स्वास्थ्य विभाग समेत अलग अलग विभागों के अधिकारी बैठते हैं। यह आग सतपुड़ा भवन के तीसरे मंजिल पर लगी है। यह आग कैसे लगी है। अबतक इसकी जानकारी नहीं मिल सकी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि एसी में धमाका होने के कारण यह आग लगी है। बताया जा रहा है कि यह आग क्षेत्रीय विकास परियोजना कार्यालय में  लगी है। इस आग के कारण कार्यालय में रखे गए अहम दस्तावेज भी जलकर खाक हो गए हैं। 

सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग

बताया जा रहा है कि इस भवन का रेनोवेशन साल भर पहले ही कराया गया था. जिस वक्त वहां आग लगी थी वहां कर्मचारी इस दौरान काम कर रहे थे. आग लगने के कारण सभी लोगों को आनन-फानन में लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. बता दें कि इस घटना पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर दमकल की 15 गाड़िया मौजूद है। बताया जा रहा है कि अबतक 50 फीसदी आग पर काबू पा लिया गया है और आग लगने के कारणों की सटीक जानकारी अबतक नहीं मिली है। हमारे पास मौजूद वीडियो में आप देख सकते हैं कि यह आग कितनी भीषण है और आग की लपटे कितनी खतरनाक है जिस कारण पूरे आसमान में धुंए का बादल छाया हुआ है।

कांग्रेस नेता ने साधा निशाना

बता दें कि कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी फिलहाल एमपी के दौरे पर हैं। ऐसे में कांग्रेस नेता अरुण यादव ने सतपुड़ा भवन में लगी इस आग को प्रियंका गांधी की यात्रा से जोड़ दिया है। कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर लिखा कि आज विजय शंखनाथ रैली में प्रियंका गांधी जी जबलपुर पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने सरकार के घोटालों पर जमकर हमला बोला। ऐसे में अब सतपुड़ा भवन में आग लग गई जिसमें अहम फाइलें थीं जो कि जलकर राख हो चुकी हैं। कहीं आग के बहाने घोटाले के दस्तावेजों को जलाने की साजिश तो नहीं की गई। सतपुड़ा भवन में लगी यह आग मध्य प्रदेश में बदलाव के संकेत दे रही है। 

सीएम हाउस ने दी जानकारी

सतपुड़ा भवन में आग लगने के बाद सीएम हाउस ने जानकारी देते हुए बताया कि सतपुड़ा भवन के तीसरे फ्लोर पर संचालित आदिम जाति कल्याण विभाग के दफ्तर में संभवत एसी शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी जो कि कुछ ही देर में सतपुड़ा भवन में संचालित स्वास्थ्य विभाग के चौथे, पांचवे व छठवें फ्लोर तक पहुंच गई। विभाग में स्थित समस्त अधिकारी व कर्मचारियों को तत्काल कार्यवाही करते हुए सकुशल बाहर निकाल लिया गया जिस कारण कोई भी जनहानि नहीं हुई। इस घटना में स्वास्थ्य सेवा की स्थापना शाखा, नर्सिंग शाखा, शिकायत शाखा, लेखा शाखा, आयोग शाखा एवं विधानसभा प्रश्न इत्यादि को नुकसान पहुंचा है। आग से हुए वास्तविक नुकसान का आंकलन, कल आग बुझने के पश्चात किया जाना संभव हो सकेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement