Saturday, April 20, 2024
Advertisement

"मांगे नहीं मानी तो संसद भवन उड़ा दूंगा...", पूर्व विधायक ने पार्लियामेंट भेजा विस्फोटक से भरा पार्सल; गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भोपाल से एक पूर्व विधायक किशोर समरीते को गिरफ्तार किया है। दरअसल, पूर्व विधायक किशोर समरीते ने धमकी दी थी कि 30 सितंबर से पहले उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो संसद भवन को उड़ा देंगे।

Reported By : Jatin Sharma Edited By : Swayam Prakash Published on: September 19, 2022 21:43 IST
Former MLA from Bhopal Kishore Samrite arrested- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Former MLA from Bhopal Kishore Samrite arrested

Highlights

  • पूर्व विधायक ने दी थी दी थी संसद उड़ाने की धमकी
  • दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार
  • किशोर समरीते ने पार्लियामेंट हाउस भेजा था पार्सल

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने भोपाल से एक पूर्व विधायक किशोर समरीते को गिरफ्तार किया है। दरअसल, पूर्व विधायक किशोर समरीते ने धमकी दी थी कि 30 सितंबर से पहले उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो संसद भवन को उड़ा देंगे। किशोर समरीते ने जिलेटिन की छड़ें, राष्ट्रीय ध्वज का एक पैकेट संसद भवन भेजा था और उड़ाने की धमकी दी थी। इसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

"मांगे नहीं मानी तो संसद भवन उड़ा दूंगा"

मध्य प्रदेश के पूर्व समाजवादी पार्टी विधायक किशोर समरीते ने पार्लियामेंट को उड़ाने की धमकी दी थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ने उन्हें भोपाल से गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक ने पार्लियामेंट हाउस में पार्सल भी भेजा था। इस पार्सल में नेशनल फ्लैग, संविधान की किताब और जेलेटिन की स्टिक रखी था और साथ में धमकी भरा लेटर भी था। लेटर में पूर्व विधायक ने लिखा था कि अगर मेरी मांगे नहीं मांनी गईं तो 30 सितंबर को संसद भवन को बम से उड़ा दूंगा। अब क्राइम ब्रांच की टीम पूर्व विधायक किशोर समरीते को कल दिल्ली लेकर आएगी जिसके बाद उन्हें कोर्ट मे पेश किया जाएगा।

लांजी विधानसभा क्षेत्र से रहे विधायक
बता दें कि किशोर समरीते समाजवाटी पार्टी के टिकट पर मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के लांजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे हैं। दिल्ली क्राइम ब्रांच पुलिस ने सोमवार को उन्‍हें भोपाल की कोलार स्थित पैलेस आर्चेड कालोनी के उनके निवास से गिरफ्तार कर लिया। साल 2008 में विधायक चुने गए समरीते वर्तमान में संयुक्त क्रांति पार्टी के अध्यक्ष हैं। आरोप है कि पूर्व विधायक समरीते ने चिट्ठी भेजकर अपनी 70 मांगें पूरी नहीं होने पर संसद को उड़ाने की धमकी दी थी। 

किशोर समरीते पर कई आपराधिक मामले दर्ज
बताया जा रहा है कि किशोर समरीते पर कुल 17 आपराधिक मामले दर्ज हैं। एक केस में स्‍पेशल कोर्ट ने उन्हें पांच साल की सजा भी सुनाई है। समरीते को इससे पहले जून 2021 में भी गिरफ्तार किया गया था, तब उनके ऊपर ब्राह्मण समाज के जिलाध्यक्ष राजेश पाठक को ब्लैकमेल करने का आरोप लगा था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement