Monday, April 29, 2024
Advertisement

बच्ची को पहले हुआ आई फ्लू फिर आखें उगलने लगीं 'पत्थर', केस देखकर डॉक्टर भी हैरान; VIDEO

मध्य प्रदेश के अनूपपुर में एक 15 साल की बच्ची की आंखों से पत्थर जैसी कोई चीज निकलनी शुरू हो गई। ये देखकर परिजन हैरान रह गए। बच्ची को जिला अस्पताल लाया गया जहां नेत्र विशेषज्ञ उसकी जांच कर रहे हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: August 26, 2023 8:21 IST
eyes stones- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लड़की की आंख से निकल रही पत्थर जैसी चीज

मध्य प्रदेश के अनूपपुर से ऐसा मामला सामने आया जो ना तो आपने कभी सुना होगा और ना ही देखा होगा। आम तौर लोगों की आंखों से आंसू या गंदगी निकलती है, लेकिन क्या कभी आपने किसी की आंखों से पत्थर निकलते देखा है? एमपी के अनूपपुर से एक ऐसा ही खबर सामने आई है। जिले में एक एक 15 साल की बच्ची की आंख से आंसू की जगह पत्थर जैसी कुछ चीज निकल रही है। बच्ची की आंख से ये 'पत्थर' निकलने के बाद परिजन भी हैरान रह गए। इसके बाद आनन-फानन में बच्ची को जिला अस्पताल लाया गया। जहां नेत्र विभाग के स्पेशलिस्ट बच्ची का इलाज कर रहे हैं। 

पहले हुआ था आई फ्लू, परिजनों मान रहे थे जादू-टोना

दरअसल, सरस्वती नाम की 15 साल की बच्ची अनूपपुर जिले के निमहा गांव की रहने वाली है। परिजनों ने बताया कि इसके आंखों में पहले आई फ्लू की समस्या हुई। उसके बाद बच्ची के आंख से 'पत्थर' जैसी कोई चीज निकलने लगी। ये देखकर परिजन हैरान हो गए। पहले उन्हों लगा कि ये किसी तरह का जादू टोना हो सकता है तो बच्ची को जिला अस्पताल नहीं लाया गया। लेकिन जब विचित्र मामले की जानकारी अनूपपुर बीएमओ को मिली तो उन्होंने अपनी गाड़ी भेजकर बच्ची को अस्पताल बुलवाया, जिसके बाद नेत्र विभाग के विशेषज्ञ डॉक्टर जनक सारीवान बच्ची की जांच कर रहे हैं।

आंखों के डॉक्टर ने क्या कहा?
वहीं नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर जनक सारीवान ने इस मामले पर बताया कि जो पत्थर परिवार वाले दिखा रहे हैं। वह आज से किसी भी तरह से संबंध नहीं रखता है। फिर भी हम बच्ची का ब्लड टेस्ट और दूसरी जांच कर रहे हैं। जांच करने के बाद ही इस केस में कुछ कह पाएंगे। डॉक्टर ने कहा कि यह आंख आने की एलर्जी है। कभी-कभी कुछ केसों में आंख से निकलने वाला कीचड़ पत्थर जैसा हो जाता है, लेकिन अभी हम इसकी पूरी जांच कर हैं, उसके बाद ही कोई तस्वीर साफ हो पाएगी। 

(रिपोर्ट- विशाल खण्डेलवाल) 

ये भी पढ़ें-

नोएडा में भीख मांगने वाले बच्चों का प्राधिकरण और NGO करेंगे सर्वे, शिक्षा से लेकर बुनियादी सुविधाओं का होगा इंतजाम

लखनऊ से रामेश्वरम जा रही थी ट्रेन, मदुरै स्टेशन पर लग गई आग, दो लोगों की हुई मौत

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement