1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. चलती ट्रेन में 21 साल की लड़की की हत्या, यौन उत्पीड़न का हुआ था प्रयास

चलती ट्रेन में 21 साल की लड़की की हत्या, यौन उत्पीड़न का हुआ था प्रयास

सीहोर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान ने संवाददाताओं को बताया कि यह घटना इंदौर-बिलासपुर ट्रेन में सीहोर रेलवे स्टेशन से करीब दो किलोमीटर पहले हुई।

Bhasha Bhasha
Published on: June 02, 2021 8:02 IST
Girl murdered in moving train after rape attempt indore bilaspur train sehore railway station चलती ट- India TV Hindi
Image Source : INDIAN RAILWAY चलती ट्रेन में 21 साल की लड़की की हत्या, यौन उत्पीड़न का हुआ था प्रयास  (Representational Image)

सीहोर. मध्य प्रदेश के सीहोर में मंगलवार रात चलती ट्रेन में हमलावरों ने 21 वर्षीय एक युवती का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न करने का प्रयास किया और फिर गला रेतकर उसकी हत्या कर दी। सीहोर जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक एसएस चौहान ने संवाददाताओं को बताया कि यह घटना इंदौर-बिलासपुर ट्रेन में सीहोर रेलवे स्टेशन से करीब दो किलोमीटर पहले हुई।

उन्होंने बताया कि मृत युवती की पहचान मुस्कान हादा के रूप में हुई है।

एसएस चौहान ने कहा कि यात्रा कर रहे लोगों ने चलती ट्रेन में चिल्लाने की आवाज सुनी और तभी युवती अपनी सीट की तरफ भागती हुई आई और गिर पड़ी। चौहान ने बताया कि मृतका के भाई ने पुलिस को सूचना दी। हालांकि, आरोपी पहले ही फरार हो चुके थे। उन्होंने कहा कि हमलावरों की तलाश की जा रही है।

जबलपुर में दूसरी जाति की लड़की से दोस्ती करने पर युवक के साथ मारपीट

मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में एक अनुसूचित जाति के युवक के साथ मारपीट का मामला सामने आया है और आरोप हैं कि किसी अन्य जाति की लड़की से दोस्ती होने की वजह से लड़की के परिजनों ने इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। नगर पुलिस अधीक्षक (सीएसपी) रवि चौहान ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

उन्होंने कहा कि मामले में शिकायत दर्ज होने के बाद लड़की के परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि बुफवानी गांव के रहने वाले युवक की अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) परिवार की एक लड़की से दोस्ती थी और उसने हाल ही में लड़की को एक मोबाइल फोन भी उपहार में दिया था। चौहान के अनुसार जब लड़की के परिवार वालों को इस बात की जानकारी लगी तो उन्होंने 22 मई को युवक और उसके चचेरे भाई को फोन कर अपने घर बुलाया और दोनों युवकों की कथित तौर पर जमकर पिटाई की।

रवि चौहान ने कहा कि इसके बाद लड़की के परिवार वालों ने दलित युवक को जूतों की माला पहनने के लिए मजबूर किया। सीएसपी ने बताया कि आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया जो कि बाद में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद पीड़ित युवक ने गत सप्ताह चारगवा थाने में शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 324 (हमला), 506 (आपराधिक धमकी) तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। चलती ट्रेन में 21 साल की लड़की की हत्या, यौन उत्पीड़न का हुआ था प्रयास News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन
Write a comment
X