Friday, May 03, 2024
Advertisement

"पिता को हमारा रिश्ता पसंद नहीं", आधी रात युवती के घर में घुसा पुलिसकर्मी, परिवार पर की फायरिंग; खुद भी दी जान

रवाजे पर दस्तक सुनकर शेख ने दरवाजा खोला, तो सामने पुलिसकर्मी सुभाष खराड़ी को पाया, जो उनकी 25 वर्षीय बेटी का करीबी दोस्त था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: June 03, 2023 13:02 IST
पुलिसकर्मी ने दी जान- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पुलिसकर्मी ने दी जान

मध्य प्रदेश: 27 मई की आधी रात थी और 55 साल के जाकिर शेख भोपाल से करीब 150 किलोमीटर दूर मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले के बेरछा इलाके में अपने घर में सो रहे थे, तभी एक पुलिसकर्मी बाउंड्री के ऊपर से कूदकर उनके घर में घुस गया। दरवाजे पर दस्तक सुनकर शेख ने दरवाजा खोला, तो सामने पुलिसकर्मी सुभाष खराड़ी को पाया, जो उनकी 25 वर्षीय बेटी का करीबी दोस्त था। शेख ने खराड़ी से सवाल किया कि वह इतनी देर रात उनके घर क्यों आया है और वह भी चारदीवारी फांद कर। फिर उनके बीच कहासुनी शुरू हो गई।

देवास में ड्राइवर के पद पर तैनात था कांस्टेबल

इस बीच, शेख की बेटी और एक बेटा भी जग गए। वे मेन गेट पर आ गए। पुलिस के मुताबिक, 26 वर्षीय कांस्टेबल खराड़ी पड़ोसी जिले देवास में ड्राइवर के पद पर तैनात था। वह शेख की बेटी को अपने साथ भगाने के लिए उसके घर आया था। खराड़ी और शेख की बेटी छह महीने से रिलेशनशिप में थे। अगले कुछ मिनटों तक दोनों पक्षों के बीच बहस जारी रही। इस दौरान अचानक खराड़ी ने अपनी सर्विस रिवॉल्वर निकाली और बेटी सहित उन सभी पर गोलियां चला दीं। चीख-पुकार और गोलियों की आवाज सुनकर पड़ोसी मौके पर पहुंचे, तब तक आरोपी घटनास्थल से फरार हो गया था।

बेटी-बेटे को इलाज के लिए इंदौर रेफर किया गया

शेख, उनके बेटे और बेटी को पास के एक अस्पताल में ले जाया गया, जहां शेख को मृत घोषित कर दिया गया, जबकि उनकी बेटी और बेटे को इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। हालांकि, बेरछा रेलवे ट्रैक पर एक शव मिलने के कुछ घंटे बाद अपराध में एक और मोड़ आया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पाया कि वह खराड़ी का शव है, जिसकी सुबह से तलाश की जा रही थी।

सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे से बात कर रहे थे

यहीं से वारदात की पूरी कहानी सामने आने लगी। मामले के जांच अधिकारी (आईओ) एन्नीम तोत्तो ने बताया कि खराड़ी का शिवानी खान (शेख की बेटी) के साथ संबंध था। जांच के दौरान पता चला कि वे छह महीनों से सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे से बात कर रहे थे। युवती के पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे और शिवानी भी अपने पिता से सहमत थी, लेकिन खराड़ी पीछे हटने को तैयार नहीं था। वह उस रात शिवानी के साथ भागने की कोशिश करने चला गया, जब अपराध हुआ था। तोत्तो ने कहा कि शिवानी और खराड़ी एक-दूसरे को स्कूल के दिनों से जानते थे, क्योंकि वे बेरछा इलाके में एक ही स्कूल में पढ़ते थे, लेकिन कॉल रिकॉर्ड से पता चला कि वे छह महीने से रिश्ते में थे। 

पिता ने विरोध किया तो चला दी गोलियां

शिवानी ने खराड़ी से कहा कि वह इस रिश्ते को जारी नहीं रखेगी, क्योंकि उसके पिता ने इसे स्वीकार नहीं किया। इस पर खराड़ी उग्र हो गया और वह उसे जबरन अपने साथ ले जाने के लिए उसके घर गया, लेकिन उसके पिता ने विरोध किया और उसने गोलियां चला दीं। जांच के दौरान पुलिस को यह भी पता चला कि खराड़ी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर शिवानी के साथ अपनी तस्वीरें पोस्ट की थीं। अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि मामले की जांच अभी भी चल रही है। हालांकि, पहली नजर में ऐसा लगता है कि खराड़ी ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। शिवानी को इंदौर के बॉम्बे अस्पताल में रेफर किया गया है और उसकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। .

शाजापुर के एसपी यशपाल सिंह राजपूत ने कहा कि इस तरह की घटना से समाज में कोहराम मचता है। राजपूत ने कहा कि किसी की हत्या करना और आत्महत्या करना दोनों ही अपराध हैं और खराड़ी ने ऐसा ही किया, लेकिन अगर दोनों पक्षों के परिवार इस पर चर्चा करने के लिए बैठते, तो इसे रोका जा सकता था। ऐसी घटनाओं का समाज पर प्रभाव पड़ता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement