Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कन्या भोज के बहाने अगवा बच्चियां बरामद, पहचान उजागर न हो इसलिए मासूमों का कराया मुंडन

दो बच्चियों के अपहरण के बाद से पुलिस की नींद उड़ी हुई थी। पुलिस आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है और इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि यह गिरोह मानव तस्करी के काम में भी लिप्त हो सकता है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 24, 2023 15:43 IST
दोनों बच्चियों को...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA दोनों बच्चियों को पुलिस ने छुड़ाया

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से कन्या भोज कराने के बहाने अगवा की गई 2 मासूम बच्चियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है। वहीं, अपहरण कांड में शामिल चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है, इनमें एक दंपति हरियाणा का निवासी है।

मंदिर से बच्चियों को किया अगवा

दरअसल, पीर गेट स्थित माता मंदिर से शनिवार की सुबह दो बच्चियों को अगवा कर लिया गया था। इनकी पुलिस लगातार तलाश में जुटी थी। आखिरकार सोमवार की रात को पुलिस आरोपियों के करीब तक पहुंच गई और बच्चियों को कोलार क्षेत्र से बरामद करने के साथ चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया। यह लोग हरियाणा और केरल के रहने वाले बताए जाते हैं। आशंका इस बात की है कि इस गिरोह के सदस्यों ने और भी मासूमों को शहर से बाहर भेजा होगा।

आरोपियों में एक दंपति भी शामिल
यह आरोपी इतने शातिर थे कि दोनों बच्चियों को शहर से बाहर निकालने में किसी तरह की दिक्कत न आए और कोई इनको पहचान भी न सके, इसे ध्यान में रखकर उन्होंने दोनों बच्चियों का मुंडन करा दिया था। यह लोग कोलार इलाके में एक मकान में किराए पर रहते थे। पुलिस ने जिन चार लोगों को पकड़ा है, उनमें हरियाणा का निवासी एक दंपति है, पति का नाम निशांत और पत्नी का नाम अर्चना सिंह है। दोनों अपने तीन बच्चों के साथ रहते थे। अर्चना की बहन और उसका भाई भी साथ में रहता था।

मानव तस्करी में लिप्त हो सकता है गिरोह
दो बच्चियों के अपहरण के बाद से पुलिस की नींद उड़ी हुई थी। पुलिस इन आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है और इस बात की भी आशंका जताई जा रही है कि यह गिरोह मानव तस्करी के काम में भी लिप्त हो सकता है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement