Monday, April 29, 2024
Advertisement

गुना में दिखा ज्योतिरादित्य सिंधिया का नया रूप, आदिवासियों के साथ जमकर थिरके; देखें VIDEO

कार्यक्रक के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से देखा कि आदिवासी कलाकार अपनी जनजाति का एक लोकनृत्य कर रहे थे। उनका मनमोहक नृत्य व संगीत सुनकर सिंधिया खुद को रोक नहीं पाए और मंच से उतरकर उनके साथ नाचने लगे।

Reported By : Piyush Mishra Written By : Khushbu Rawal Updated on: July 07, 2023 22:59 IST
jyotiraditya scindia- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नृत्य करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया

भोपाल: केंद्रीय नागरिक उड्डयन और स्टील मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों अपने गृह जिला ग्वालियर-चम्बल के प्रवास पर हैं। इन दिनों वह रोजाना विभिन्न समाज के कार्यक्रम में हिस्सा लेकर उनकी समस्याएं और मांगें सुन रहे हैं। इस बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें वह आदिवासियों के साथ नृत्य करते नजर आ रहे हैं।

मंच से उतरकर नृत्य करने लगे सिंधिया

दरअसल, ये वीडियो गुना के सिमरोद गांव का है जहां सिंधिया ने आदिवासी सम्मेलन में शिरकत की। आदिवासी समाज के कार्यक्रम में उनका एक अलग रूप देखने को मिला। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से देखा कि आदिवासी कलाकार अपनी जनजाति का एक लोकनृत्य कर रहे थे। उनका मनमोहक नृत्य व संगीत सुनकर सिंधिया खुद को रोक नहीं पाए और मंच से उतरकर उनके साथ नाचने लगे। यह देखकर कार्यक्रम में आदिवासी समाज के हजारों लोग मुस्कुराने लगे।

देखें वीडियो-

सिंधिया काफी देर तक आदिवासी लोकनृत्य कलाकारों के साथ झूमते नजर आए। इस दौरान उन्होंने आदिवासियों के इतिहास को गौरवशाली बताया। आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आदिवासी समाज के विकास, उनकी प्रगति और राष्ट्र के योगदान में उनको आगे लाकर कार्य करने का संकल्प लेकर एक-एक भाजपा कार्यकर्ता चल रहा है।

jyotiraditya scindia

Image Source : TWITTER
आदिवासी समाज के कार्यक्रम में सिंधिया ने शिरकत की

BJP का आदिवासी समाज पर विशेष फोकस
बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार केंद्रीय मंत्री अपने व्यस्त मंत्रालय के काम-काज से समय निकाल कर अपने क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं और विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं। बीजेपी का इनदिनों आदिवासी समाज पर विशेष फोकस है क्योंकि सियासी पंडितों के मुताबिक सूबे में सत्ता की ताले की चाबी आदिवासियों के पास ही है। इसी का नतीजा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक का आदिवासियों पर विशेष फोकस है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement