Sunday, April 28, 2024
Advertisement

VIDEO: होली के दिन DSP ने बुजुर्ग महिला को अपनी गाड़ी से छोड़ा गांव तो देने लगीं 20 रुपये

बुजुर्ग महिला और डीएसपी संतोष पटेल के बीच दिल छू लेने वाली बातचीत का वीडियो सामने आया है, जिसके बाद से पुलिस अधिकारी की चर्चा होने लगी है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 10, 2023 8:18 IST
 ग्वालियर डीएसपी संतोष पटेल का दिल छू देने वाला वीडियो - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA ग्वालियर डीएसपी संतोष पटेल का दिल छू देने वाला वीडियो

मध्य प्रदेश: ग्वालियर डीएसपी संतोष पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, होली के दिन अपनी कार से डीएसपी संतोष पटेल कहीं जा रहे थे। इस दौरान उनकी नजर एक बुजुर्ग दंपत्ति पर पड़ी। होली के दिन वाहन नहीं चल रहे थे। उस दिन बारिश में ओले भी गिर रहे थे। ऐसे में संतोष पटेल ने बुजुर्ग दंपत्ति को कार में बिठाकर उनके गांव तक पहुंचाया। 

इस बीच, बुजुर्ग महिला और डीएसपी संतोष पटेल के बीच दिल छू लेने वाली बातचीत का वीडियो सामने आया है, जिसके बाद से पुलिस अधिकारी की चर्चा होने लगी है। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस और होली के मौके पर डीएसपी संतोष पटेल का ये वीडियो सामने आया, जिसे गृह विभाग ने ट्विटर पर पोस्ट किया। इस वीडियो को डीएसपी संतोष पटेल ने भी फेसबुक शेयर किया है। 

दंपत्ति हाईवे किनारे पैदल जा रहा था

संतोष पटेल ने बताया, "होली के दिन वाहन नहीं चलते और एक बुजुर्ग दंपत्ति हाईवे किनारे पैदल जा रहा था, बारिश में ओले गिरे रहे थे। इंसान होने के नाते जो फर्ज बनता था निभाने का प्रयास किया। जब मां जी ने धोती के छोर से एक 10 का नोट और 10 का सिक्का किराए के रूप में देना चाहा, तो हमने मिठाई खिलाई। जब मां जी 20 रुपये छोर में बांद रही थी और दुआएं दे रही थीं, तब ऐसा लगा कि हमारे लिए यही है हैप्पी होली।"

यहां देखें वीडियो

Wings Of Men होती हैं महिला

उन्होंने आगे लिखा, "आज महिला दिवस भी है। महिला को अंग्रेजी में वीमन कहते हैं, जिसे कमजोर विचारधारा वाले लोग weakness Of Men अर्थात आदमी का कमजोर पक्ष है महिला, बोलते हैं। मेरे अनुसार, विमन का मतलब Wings Of Men अर्थात आदमी के पंख होती है महिला। पक्षी हो या हेलीकॉप्टर पंखों की दम पर ही आसमान में उड़ान भरते हैं, जिनके पीछे किसी सशक्त महिला का हाथ हो, वही लोग महान बनते हैं।"

उन्होंने लिखा, "भारतीय नारी की खासियत होती है कि उसमें ऐब नहीं होते। कभी भी गांजा पीते, तंबाकू मलते, बीड़ी जलाते, नशा करते नहीं देखा होगा, सिर्फ परिवार व समाज के संस्कारों को संजोकर रखते हुए देखा होगा। ऐसी मां, बहन, बेटी को प्रणाम करता हूं। मध्य प्रदेश पुलिस आपकी सुरक्षा में।"

ये भी पढ़ें-

गोमांस के शक में शख्स की पीट-पीटकर हत्या, ओवैसी का तंज- नसीब को इंसाफ मिलेगा या इफ्तार पार्टी से काम चला लिया जाए?

सप्ताह में 4 दिन काम पर देश में चल रहा मंथन! ब्रिटेन के इस प्रयोग को अपना रहे कई देश, घटेगी ग्लोबल वार्मिंग

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement