Thursday, May 09, 2024
Advertisement

दो सगे भाइयों में जमीन को लेकर हुआ झगड़ा, पुलिस ने ऐसे सुलझाया मसला कि छोटे भाई ने खुश होकर बंटवाई रबड़ी

DSP संतोष पटेल ने बताया कि दोनों भाईओं ने अपने कुछ रिश्तेदारों को बुलाकर मामले को सुलझा लिया। आपसी समझौते से खुश होकर छोटे भाई ने रबड़ी बंटवा दी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 24, 2023 21:26 IST
Madhya Pradesh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER पुलिस ने ऐसा सुलझाया झगड़ा कि भाई ने बंटवाई रबड़ी

ग्वालियर: परिवारों में झगड़े होना अब आम बात हो चली है। यह झगड़े कभी-कभी इतने बढ़ जाते हैं कि कोर्ट-कचहरी तक की नौबत आ जाती है। मामला पुलिस में जाता है और यहां से कोर्ट में पहुंचता है। जो लड़ाई कुछ देर में सुलझ सकती थी, वह कोर्ट में पहुंचने के बाद कई वर्षों तक चलती है। जरा सी लड़ाई के लिए हजारों-लाखों रुपए खर्च हो जाते हैं। 

ऐसा ही हुआ कुछ मध्य प्रदेश के ग्वालियर में। यहां भरत गुर्जर और शैलेन्द्र गुर्जर नाम के दो सगे भाईओं के बीच जमीन को लेकर कुछ विवाद होता है। दोनों के बीच बात मारपीट तक पहुंच जाती है। इसके बाद दोनों भाई थाने में FIR कराने पहुंच जाते हैं। मामले में यहीं से ट्विस्ट आता है। थाने में बैठे एक दरोगा दोनों भाईओं को वापस घर भेज देते हैं और साथ में खुद भी उनके घर जाते हैं। 

बिना थाने- दरबार के सुलझ गया मामला 

यहां दोनों भाईओं के रिश्तेदारों को भी बुलाया जाता है और झगड़े को बिना थाने-दरबार के कुछ समय में सुलझा दिया जाता है। अब इसी मामले को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को मध्य प्रदेश पुलिस के DSP संतोष पटेल ने शेयर किया है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो 

इस वीडियो में वह बताते हैं कि परिवारों के झगड़े ऐसे आपस में ही प्रेम-व्यवहार से निपटाए जा सकते हैं। अगर इसी मामले में शिकायत दर्ज कर ली जाती तो कोर्ट में हाजिर होना होता। इस मामले में कोर्ट सुनवाई करता और सभी तारीखों पर दोनों पक्षों को पेश होना पड़ता। अगर कोई भी पक्ष तारीखों पर पेश नहीं होता तो उसके खिलाफ वारंट जारी हो जाता। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement