Monday, April 29, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में नए CM पर सस्पेंस के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की जेपी नड्डा से मुलाकात

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला है। अब मुख्यमंत्री को लेकर रस्साकशी का दौर जारी है। कई नामों की चर्चा है, मगर फैसला पार्टी हाईकमान को करना है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 08, 2023 20:56 IST
scindia jp nadda shivraj singh- India TV Hindi
Image Source : PTI शिवराज सिंह चौहान, जेपी नड्डा और ज्योतिरादित्य सिंधिया

भाजपा ने शुक्रवार को राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है। सूत्रों की मानें तो इन तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के चयन के लिए विधायक दल की बैठक शनिवार को हो सकती है। दिल्ली से लेकर जयपुर, भोपाल और रायपुर तक चल रही राजनीतिक गतिविधियों के बीच केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शुक्रवार को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। वहीं, मध्य प्रदेश की सीधी विधान सभा सीट से विधायक का चुनाव जीतने के बाद लोक सभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाली रीति पाठक ने शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

CM की रेस में हैं सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने की लिस्ट में शामिल हैं और अगर पार्टी शिवराज सिंह चौहान को रिप्लेस करने का फैसला करती है तो सिंधिया दावेदारों की लिस्ट में सबसे आगे माने जा रहे हैं।

बीजेपी ने तीनों राज्यों के लिए नियुक्त किए पर्यवेक्षक

इससे पहले दिन में भाजपा ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों के नाम की घोषणा कर दी थी। पार्टी ने राजस्थान के लिए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राज्य सभा सांसद सरोज पांडेय और राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े को केंद्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। मध्य प्रदेश के लिए भाजपा ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण और राष्ट्रीय सचिव आशा लाकड़ा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

छत्तीसगढ़ के लिए केंद्रीय जनजातीय मंत्री अर्जुन मुंडा के साथ-साथ केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी, जलमार्ग एवं आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल और राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम को पार्टी ने केंद्रीय पर्यवेक्षक बनाया है।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement