Friday, April 26, 2024
Advertisement

Video: जनता से लिया चंदा और बन गया विधायक, मां करती हैं मजदूरी; 400 KM बाइक चलाकर पहुंचा विधानसभा

एमपी में गरीब परिवार से आने वाले एक शख्स ने जनता से चंदा लेकर विधानसभा चुनाव लड़ा और बीजेपी-कांग्रेस के दिग्गज नेताओं को धूल चटा दी। विधायक का परिवार झोपड़ी में रहता है।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Mangal Yadav Updated on: December 07, 2023 14:23 IST
BAP विधायक कमलेश्वर डोडियार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV BAP विधायक कमलेश्वर डोडियार

भोपाल: मध्य प्रदेश अभी हाल में ही संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में लोकतंत्र की खूबसूरत तस्वीर सामने आई है। दरअसल, एक ऐसा शख्स विधायक बन गया जिसने न तो होर्डिंग लगाई और न ही पोस्टर बैनर से अपना प्रचार किया। चुनाव प्रचार के लिए जनता से चंदा लिया और जनता के बीच जाकर अपना प्रचार किया। जी हां हम बात कर रहे हैं भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के विधायक कमलेश्वर डोडियार की। आदिवासी समाज से आने वाले कमलेश्वर डोडियार गरीब परिवार से आते हैं। 

400 किमी बाइक चलाकर भोपाल पहुंचे

मिली जानकारी के अनुसार,  भारत आदिवासी पार्टी (BAP) के विधायक कमलेश्वर डोडियार  400 किमी बाइक चलाकर भोपाल पहुंचे हैं। वे विधानसभा की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए ठंड 400 किलोमीटर बाइक चलाकर गुरुवार को विधानसभा पहुंचे।  इंडिया टीवी से बात करते हुए रतलाम जिले की आदिवासी बाहुल्य सैलाना सीट से जीते कमलेश्वर डोडियार ने बताया कि वो बेहद गरीब परिवार से आते हैं। उनकी मां मजदूरी का काम करती हैं। 

वीडियो देखें 

बराक ओबामा से प्रभावित होकर लड़ा चुनाव

कमलेश्वर डोडियार ने कहा कि उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से प्रभावित होकर विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत भी दर्ज की। उन्होंने कहा कि वे अपने साले के साथ बाइक से भोपाल आए हैं। कमलेश्वर ने कहा कि बीजेपी बीजेपी सरकार में शामिल होना चाहते हैं। उनकी इच्छा है कि शिवराज सिंह चौहान फिर से मुख्यमंत्री बनें।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement