Monday, April 29, 2024
Advertisement

छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से नकुलनाथ फिर लड़ेंगे चुनाव? चर्चा के बीच कमलनाथ ने रुख किया साफ

मध्य प्रदेश की छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा? यहां से बेटे और सांसद नकुलनाथ के फिर से चुनाव लड़ने की चर्चा को लेकर कमलनाथ का बयान सामने आया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: February 06, 2024 13:43 IST
कांग्रेस नेता कमलनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस नेता कमलनाथ

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा? इसे लेकर चल रही चर्चाओं के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का बयान सामने आया है। इस चर्चा पर कमलनाथ ने यह कहते हुए विराम लगा दिया है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की घोषणा के बाद उनके बेटे और सांसद नकुलनाथ लोकसभा के उम्मीदवार होंगे। राज्य से लेकर राष्टीय स्तर तक छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र चर्चाओं में है। उम्मीदवारी का मामला लंबे अरसे से गर्माया हुआ है।

चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस

वर्तमान सांसद नकुलनाथ ने बीते दिन ही चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। उसके बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी साफ कर दिया है कि एआईसीसी की घोषणा के बाद नकुलनाथ लोकसभा के उम्मीदवार होंगे। कमलनाथ ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस जैसे हर चुनाव में तैयारी करती है वैसी ही इस बार करेगी।

छिंदवाड़ा से कौन लड़ेगा चुनाव?

मालूम हो कि बीते दिन नकुलनाथ ने कहा था, छिंदवाड़ा से कमलनाथ चुनाव लड़ेंगे या नकुलनाथ, लेकिन मैं स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि छिंदवाड़ा से कमलनाथ चुनाव नहीं लड़ेंगे, बल्कि मैं ही लडूंगा। अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए नकुलनाथ ने कहा था कि चुनाव में कमलनाथ का पूरा समर्थन और सहयोग रहेगा, साथ ही मार्गदर्शन भी रहेगा। वर्तमान में मध्य प्रदेश की 29 विधानसभा सीटों में से 28 पर बीजेपी का कब्जा है, सिर्फ एक संसदीय क्षेत्र छिंदवाड़ा ही कांग्रेस के पास है और वर्तमान में यहां से सांसद नकुलनाथ हैं। (IANS इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

राजस्थान के शिक्षा मंत्री बोले- स्कूल में यूनिफॉर्म के अलावा कुछ भी मान्य नहीं, शिकायत मिली तो कार्रवाई होगी

धरती के बीच बसा कौन सा देश है? जानिए 

VIDEO: MP के हरदा की फैक्ट्री में बड़ा धमाका, 6 लोगों की मौत, 30 गंभीर रूप से घायल, इंटरनेट सेवा बंद

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement