Thursday, May 02, 2024
Advertisement

"वीरेंद्र रघुवंशी के सामने शर्मिंदा हूं", आखिर कमलनाथ ने क्यों कहा- दिग्विजय सिंह के कपड़े फाड़ो; VIDEO

कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वे कह रहे हैं कि मेरी अभी भी वीरेंद्र रघुवंशी के लिए इच्छा है। तुमसे ज्यादा मैं चाहता हूं कि वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट मिले। वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट मिलेगा, ये बात मैंने जयवर्धन सिंह और दिग्विजय सिंह पर छोड़ दी, लेकिन इसमें कोई मिस अंडरस्टैंडिंग हो गई।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Malaika Imam Updated on: October 17, 2023 11:56 IST
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ

मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव के लिए डेट जारी कर दी गई है। राज्य में एक ही फेज में 17 नवंबर को मतदान होगा। इसके लिए कांग्रेस ने अपने 144 उम्मदीवरों की लिस्ट जारी कर दी है। हालांकि, शिवपुरी सीट से उम्मीद से उलट कैंडिडेट उतारे जाने से बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी को बड़ा झटका लगा है। उन्होंने शिवपुरी से टिकट मिलने की आस में ही बीजेपी का साथ छोड़ा था। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का एक वीडियो सामने आया है, जो चौंकाने वाला है।

दरअसल, शिवपुरी सीट से टिकट नहीं मिलने के बाद वीरेंद्र रघुवंशी के सैकड़ों समर्थकों ने कमलनाथ के सामने प्रदर्शन किया। इस दौरान कमलनाथ वीरेंद्र रघुवंशी के समर्थकों को कहते दिख रहे हैं कि दिग्विजय सिंह और जयवर्धन सिंह के कपड़े फाड़ो। वीडियो में कमलनाथ कह रहे हैं, "मेरी अभी भी वीरेंद्र रघुवंशी के लिए इच्छा है। तुमसे ज्यादा मैं चाहता हूं कि वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट मिले। वीरेंद्र रघुवंशी को टिकट मिलेगा, ये बात मैंने जयवर्धन सिंह और दिग्विजय सिंह पर छोड़ दी, लेकिन इसमें कोई मिस अंडरस्टैंडिंग हो गई। आप वीरेंद्र की बात मत कीजिए। मैंने ही उसे ज्वॉइन कराया।"

"ये मत कहिएगा कि मैंने कहा है"

पूर्व मुख्यमंत्री ने आगे कहा, " पिछोर विधायक केपी सिंह ने मुझे कुछ और कहा। केपी सिंह (शिवपुरी से कांग्रेस उम्मीदवार) ने कहा कि मेरी दिग्विजय सिंह से बात हो गई। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मेरी केपी सिंह से बात हो गई। बाद में दोनों ने कहा कि ऐसा तो हमने समझा नहीं था, तो मैंने कहा तुम लोग समझ लो। अब मैंने केपी सिंह और दिग्विजय सिंह को दिल्ली बुलाया है। मुझे खुद नहीं समझ में आ रहा है कि केपी सिंह शिवपुरी कैसे गए, मैं वीरेंद्र के सामने शर्मिंदा हुआ। शिवपुरी की बात मैंने दिग्विजय सिंह और जयवर्धन पर छोड़ी कि जैसा वह कहेंगे वैसा मैं करूंगा। वीरेंद्र को जितना तुम लोग नहीं चाहते, उससे ज्यादा मैं चाहता हूं। तुम लोग मुझे क्या समझाने आए हो। अब जाकर दिग्विजय सिंह और जयवर्धन के कपडे़ फाड़ो। ये मत कहिएगा कि मैंने कहा है।"

दिग्विजय सिंह ने दी प्रतिक्रिया

कमलानाथ के इस वीडियो को बीजेपी नेताओं ने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए तंज कसा है। इसके बाद दिग्विजय सिंह ने आज X पर पोस्ट में लिखा, "जब परिवार बड़ा होता है तो सामूहिक सुख और सामूहिक द्वंद्व दोनों होते हैं। समझदारी यही कहती है कि बड़े लोग धैर्यपूर्वक समाधान निकालें। ईश्वर भी उन्हीं का साथ देते हैं, जो मन और मेहनत का मेल रखते हैं।"

अमित शाह पर भूपेश बघेल का पलटवार, कहा- चुनी हुई सरकार को धमकी दे रह

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement