Saturday, April 20, 2024
Advertisement

शिवराज बोले-इमरती देवी पर कमलनाथ का बयान मां-बहनों का अपमान, सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री इमरती देवी पर कमलनाथ के बयान को प्रदेश की मां-बहनों का अपमान बताते हुए कहा है कि इस संबंध में वे सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 19, 2020 13:43 IST
Shivraj Singh chuhan, kamalnath- India TV Hindi
Image Source : ANI\TWITTER शिवराज बोले-इमरती देवी पर कमलनाथ का बयान मां-बहनों का अपमान, सोनिया गांधी को लिखी चिट्ठी 

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्री इमरती देवी पर कमलनाथ के बयान को प्रदेश की मां-बहनों का अपमान बताते हुए कहा है कि इस संबंध में वे सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखेंगे। उन्होंने कहा कि मैं सोनिया जी से पूछूंगा कि सोनिया बताएं कि कमलनाथ की टिप्पणी शोभा देती है? क्या कमलनाथ को कांग्रेस से निकाला जाएगा? शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ की टिप्पणी के खिलाफ दो घंटे के मौन व्रत के बाद एक अपने संबोधन में ये बातें कही। 

मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में चुनाव प्रचार के दौरान मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो चुकी अपने मंत्रिमंडल की तत्कालीन महिला के लिए ‘आइटम’ शब्द का उपयोग कर रहे हैं। इस बयान पर भाजपा ने कमलनाथ को सामंतवादी सोच वाला व्यक्ति बताकर उन्हें घेरना शुरू कर दिया है। गौरतलब है कि राज्य की 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को उपचुनाव होना है। 

इमरती देवी के खिलाफ डबरा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के लिए चुनाव प्रचार करते हुए कमलनाथ ने रविवार को कहा, ‘‘डबरा से सुरेश राजे जी हमारे उम्मीदवार हैं। सरल स्वभाव के, सीधे-सादे हैं। ये तो उसके जैसे नहीं हैं। क्या है उसका नाम?’’ इसी बीच वहां मौजूद जनता जोर-जोर से ‘इमरती देवी’, ‘इमरती देवी’ कहने लगती है। इसके बाद कमलनाथ ने हंसते हुए कहा, ‘‘मैं क्या उसका (डबरा की भाजपा प्रत्याशी) नाम लूं। आप तो उसको मेरे से ज्यादा पहचानते हैं। आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था। ये क्या आइटम है? ये क्या आइटम है?’’ इस पर वहां मौजूद जनता ने खूब तालियां बजाई और कमलनाथ हंसते हुए मंच से दोहराते रहे, ‘‘ये क्या आइटम है? सुरेश राजे जी का साथ दीजिएगा।’’ इस पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कमलनाथ पर पलटवार करते हुए कहा कि एक महिला के लिए कमलनाथ ने ‘आइटम’ जैसे शब्द का उपयोग कर अपनी सामंतवादी सोच फिर उजागर कर दी है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement