1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. जंगल में लकड़ी बीनने गई थी महिला, झाड़ी में छिपे तेंदुए के हमले में हुई मौत

मध्य प्रदेश: जंगल में लकड़ी बीनने गई थी महिला, झाड़ी में छिपे तेंदुए के हमले में हुई मौत

मेश्राम ने बताया कि इसी दौरान झाड़ियों के बीच मौजूद तेंदुए ने एकाएक महिला पर हमला कर दिया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 15, 2021 17:17 IST
Madhya Pradesh, Madhya Pradesh Leopard, Leopard Mauls Woman To Death- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में जलाने के लिए लकड़ी बीनने गई 50 वर्षीय एक महिला की तेंदुए के हमले में मौत हो गई है।

सिवनी: मध्य प्रदेश के सिवनी जिले के केवलारी वन परिक्षेत्र में बुधवार सुबह जलाने के लिए लकड़ी बीनने गई 50 वर्षीय एक महिला की तेंदुए के हमले में मौत हो गई है। वन विभाग के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मिला की मौत मौके पर ही हो गई। सिवनी वन विकास निगम के मंडल प्रबंधक वी सी मेश्राम ने बुधवार को बताया कि मोहगांव निवासी बैगा जाति की आदिवासी महिला रंजीता (50) अन्य 2 महिलाओं व एक पुरूष के साथ सुबह के समय गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर स्थित मोहगांव बीट के जंगल में जलाने के लिए लकड़ी बीनने गई थी।

‘तेंदुए ने एकाएक महिला पर किया हमला’

मेश्राम ने बताया कि इसी दौरान झाड़ियों के बीच मौजूद तेंदुए ने एकाएक महिला पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि तेंदुए के हमले से महिला का पूरा चेहरा लहूलुहान हो गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि तेंदुए के हमले से घबराकर उक्त महिला के साथ गई अन्य 2 महिलाएं व एक पुरूष मौके से भाग निकले। मेश्राम ने बताया कि बाद में ग्रामीणों की सूचना पर वन अमला मौके पर पहुंचा। उन्होंने बताया कि वन अमले के मौके पर पहुंचने से पहले ही तेंदुआ घने जंगल में लौट गया था।

‘हमले के बाद इलाके में बढ़ाई गई गश्ती’
मेश्राम ने बताया कि वन अमले द्वारा ग्रामीणों को सतर्क रहने व अकेले जंगल नहीं जाने को लेकर समझाने के साथ क्षेत्र में गश्ती बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि पंचनामा कार्रवाई के बाद शव का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मृतक महिला के परिजनों को तत्काल सहायता के तौर 10 हजार रुपये की राशि उपलब्ध कराई गई है जबकि वन्य प्राणी के हमले से क्षति पर 3.90 लाख रुपये की सहायता राशि पीड़ित परिवार को उपलब्ध कराने के लिए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Click Mania
Modi Us Visit 2021