Saturday, April 27, 2024
Advertisement

VIDEO: महिला, किसान और युवा... कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का बड़ा ऐलान, चुनाव जीते तो इन्हें देंगे बड़ा तोहफा

मध्य प्रदेश के बालाघाट में बुधवार को नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि चुनाव जीतते ही महिलाओं को हर महीने 8,500 रुपये और ग्रेजुएट युवाओं को 8500 रुपये की नौकरी देंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: March 28, 2024 8:12 IST
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का बड़ा ऐलान - India TV Hindi
मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी का बड़ा ऐलान

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मध्य प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां चुनावी प्रचार में जोर-शोर से जुटी हैं। जनता के बीच जाकर चुनावी वादे करने का सिलसिला भी जारी है। इस दौरान दोनों पार्टियों के नेता एक दूसरे पर जमकर प्रहार कर रहे हैं। इस बीच, मध्य प्रदेश के बालाघाट में बुधवार को नामांकन के अंतिम दिन कांग्रेस नेताओं का जमावड़ा रहा। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव यहां पहुंचे और कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री पर जमकर निशाना साधा।

"...लेकिन एसबीआई की लिस्ट आ गई"

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा, "बीजेपी की गारंटी यानी भ्रष्टाचार की गारंटी, कालाधन आया नहीं, लेकिन एसबीआई की लिस्ट आ गई। एजेंसी का दुरुपयोग कर चंदा वसूल किया।" मुख्यमंत्री मोहन यादव से सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश में किसानों की धान 3100 और 2700 रुपये में गेहूं की खरीदी किया क्या? 

महिलाओं, किसानों और युवाओं के लिए ऐलान

इस दौरान जीतू पटवारी ने महिलाओं, किसानों और युवाओं के लिए एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कांग्रेस के चुनाव जीतते ही महिलाओं को हर महीने 8,500 रुपये और ग्रेजुएट युवाओं को 8500 रुपये की नौकरी देने का वादा किया। साथ ही कहा कि किसानों की धान 3100 और 2700 रुपये में गेहूं की खरीद करेंगे और एमएसपी लागू करेंगे।

मध्य प्रदेश में चार चरणों में होंगे चुनाव

बता दें कि मध्य प्रदेश सभी 29 लोकसभा सीटों पर 4 चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 19 अप्रैल को 6 सीटों पर चुनाव होगा। 26 अप्रैल को दूसरे चरण में 7 सीटों पर चुनाव होने हैं। इसके अलावा 8 सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को जबकि बाकी 8 सीटों के लिए चौथे चरण में 13 मई को वोटिंग होगी। (रिपोर्ट- शौकत बिसाने)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement