Monday, April 29, 2024
Advertisement

चुनाव प्रचार करने मध्य प्रदेश पहुंचे राहुल गांधी, पीएम मोदी और संघ परिवार पर साधा निशाना

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए राहुल गांधी मध्य प्रदेश के सिवनी में पहुंचे। यहां से उन्होंने भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह और आरएसएस के लोग आपको वनवासी कहते हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: April 08, 2024 17:17 IST
Loksabha ELection 2024 RAHUL GANDHI RALLY in seoni madhya pradesh remark over narendra modi bjp- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करने पहुंचे राहुल गांधी

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं। भाजपा के नेता हों या कांग्रेस के, दोनों ही दलों के नेताओं द्वारा लगातार रैलियां की जा रही हैं। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुनाव प्रचार करने के लिए मध्य प्रदेश के सिवनी में पहुंचे। यहां उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह और आरएसएस के लोग आपको वनवासी कहते हैं। वनवासी शब्द के पीछे एक विचारधारा है। वनवासियों को ना जमीन का, ना जल का, ना जंगल का अधिकार मिलना चाहिए। आदिवासी का मतलब आप ऑरिजिनल मालिक हो, देश के पहले मालिक हो। पहले मालिक का मतलब जल, जंगल, जल पर पहला अधिकार बनता है।

पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

उन्होंने कहा कि देश को चलाने में 100 रुपए में से 10 पैसे का निर्णय आदिवासी लेता है। बीजेपी को जहां भी मौका मिलता है, आदिवासियों की जमीन छीनकर अडानी जैसों को दे देती है। बीजेपी का एक नेता मध्य प्रदेश में आदिवासी युवा के ऊपर पेशाब कर रहा था और वीडियो लेकर उसको वायरल कर रहे हैं। पहले वीडियो बनाया और फिर पूरे हिंदुस्तान को दिखा रहे हैं कि आदिवासी युवा पर पेशाब कर रहे हैं। ये इनकी सोच है, ये इनका विचार है। राहुल गांधी ने कहा कि हमने जो मेनिफेस्टो बनाया है, अगर इसे पढ़ेंगे तो उसमें हमने 3-4 क्रांतिकारी काम आपके लिए किए हैं। ऐसे काम किये हैं, जिससे आपकी जिंदगी हमेशा हमेशा के लिए बदल जाएगी।

राहुल गांधी ने जनसभा को किया संबोधित

जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मैं 4000 किलोमीटर चला, कन्याकुमारी से कश्मीर चला। लोगों से बातचीत की, पता चला मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। पूरे देश में युवा यही पूछते हैं कि रोजगार कैसे मिलेगा,

आज मैं आपको इसका जवाब देता हूं। पूरे हिंदुस्तान में 30 लाख सरकारी वैकेंसी हैं। 30 लाख सरकार के पास रोजगार हैं, जो बीजेपी के लोग आपको देते नहीं हैं। उन्होंने कहा कि वो आपको कॉन्ट्रैक्ट पर काम देते हैं, आपसे मजदूरी कराते हैं लेकिन रोजगार नहीं देते, इसलिए जैसे ही हमारी सरकार बनेगी ये 30 लाख नौकरियां आपके हवाले कर देंगे। नरेंद्र मोदी जी ने मनरेगा बंद करने की कोशिश की, लेकिन हम उसको चलाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement