Sunday, July 14, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Assembly Election: पीएम मोदी की रैलियों से गूंजा राज्य, कांग्रेस पर लगाया बेटों को स्थापित करने का आरोप

मध्य प्रदेश में इस महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन शेष है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों की ओर से जीत के लिए दमखम लगाया जा रहा है। पीएम मोदी भी राज्य में रैलियां कर रहे हैं।

Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: November 06, 2023 23:37 IST
Madhya Pradesh Assembly Election- India TV Hindi
Image Source : FILE Madhya Pradesh Assembly Election

मध्य प्रदेश में इस महीने की 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। चुनाव के परिणाम 3 दिसंबर को आएंगे। इस बीच कांग्रेस और भाजपा की ओर से राज्य में जमकर चुनाव प्रचार किया जा रहा है। 

Madhya Pradesh Assembly Election Live

Auto Refresh
Refresh
  • 2:49 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    शिवराज का प्रियंका से सवाल

    सीएम शिवराज सिंह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि आज प्रियंका जी फिर मध्यप्रदेश आ रही हैं, उनसे एक सवाल पूछना चाहता हूं। I.N.D.I. गठबंधन, जिसकी दिल्ली में दोस्ती और राज्यों में कुश्ती चल रही है। आज प्रियंका गांधी जी जवाब दें, यह कांग्रेस ऐसी दलदल क्यों बन गई, जिसमें I.N.D.I. गठबंधन धंस गया। कोई आप पर भरोसा नहीं कर रहा; तो मध्यप्रदेश कैसे करेगा?

     

  • 12:00 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    हर्षवर्धन सिंह ने खुद को बताया पांडव

    उधर बीजेपी के बागी पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान बीजेपी द्वारा पूर्व मंत्री अर्चना चिटनीस को टिकट दिए जाने से नाराज हैं। उन्होंने टिकट की घोषणा होते ही पार्टी से बगावत शुरू कर दी है। 

  • 11:12 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    राजनाथ सिंह ने BSP-SP को क्यों कहा चुनावी चिड़िया?

    राजनाथ सिंह ने मध्य प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (BSP) और समाजवादी पार्टी (SP) को चुनावी चिड़िया बता दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि जिस प्रकार से मौसम में चिड़िया उड़कर उस पार से इस पार आती हैं, ठीक उसी प्रकार बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में एंट्री ले लेती हैं। 

  • 9:58 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    900 में से एक भी वचन पूरा नहीं की कांग्रेस

    कैलाश विजयवर्गीय ने 15 महीने की कमलनाथ सरकार को रेखांकित करते हुए कहा कि उन्होंने 900 वचनों में से एक भी वचन पूरा नहीं किया। फिर जनता के बीच लंबा चौड़ा वचन पत्र का लेखा-जोखा लेकर आ गए हैं जो कि जनता के साथ धोखा है। 

  • 9:41 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कमलनाथ शूर्पणखा हैं- विजयवर्गीय

    बुरहानपुर में चुनाव प्रचार करने आए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कांग्रेस और कमलनाथ को रावण की बहन शूर्पणखा जैसी बहरुपिया करार दिया है, जिसकी नाक बीजेपी को वोट करके काटने की अपील की गई है। 

  • 8:47 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    राजनाथ सिंह का कार्यक्रम

    केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को  ग्वालियर ग्रामीण और रायसेन जिले के भोजपुर विधानसभा के सतलापुर में सभा को संबोधित करेंगे। 

  • 7:29 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    घोटालों पर निशाना

    पीएम मोदी ने विभिन्न घोटालों को लेकर पिछली कांग्रेस सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले कांग्रेस शासन के दौरान लाखों-करोड़ों रुपये के घोटाले हुए, लेकिन भाजपा सरकार के दौरान ऐसा कुछ नहीं हुआ और इस प्रकार बचाए गए पैसे को गरीब लोगों को मुफ्त राशन उपलब्ध कराने पर खर्च किया जा रहा है। 

  • 7:13 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    प्रियंका गांधी का प्रदेश में दौरा

    सोमवार को प्रियंका गांधी, मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ धार में जनसभा करेंगी। इसके बाद वह इंदौर-5 में भी जनसभा में भाग लेंगी। 

  • 6:54 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    एमपी को एटीएम में बदलना चाहती है कांग्रेस

    प्रधानमंत्री ने खंडवा में कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश को ‘एटीएम’ में बदलने के लिए सत्ता में आने के लिए बेताब है और विश्वास जताया कि भाजपा केंद्र में लगातार तीसरी बार सत्ता बरकरार रखेगी। उन्होंने ने कहा कि आजादी के बाद देश में पांच-छह दशकों तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस ने आदिवासी समुदाय के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया। 

  • 6:31 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    बेटों को स्थापित करने के लिए कलह- पीएम मोदी

    पीएम मोदी ने मध्य प्रदेश में  17 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सिवनी और खंडवा में जनसभाओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कांग्रेस ने निशाना साधा और कहा कि‘‘अपने बेटों को स्थापित करने और मप्र में पार्टी संगठन पर कब्जा करने’’‍ के लिए कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेताओं के बीच ‘‘अंदरूनी कलह’’ चल रही है। स्पष्ट रूप से उनका इशारा कमलनाथ और दिग्विजय सिंह की ओर था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement