Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी ने जारी की 92 उम्मीदवारों की सूची, कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का टिकट कटा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 92 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। इस सूची में कई चौंकाने वाली बातें हैं। सीनियर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश का टिकट काट दिया गया है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 21, 2023 17:08 IST
Madhya Pradesh Assembly Elections- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए पांचवी लिस्ट जारी की

भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 92 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। ग्वालियर पूर्व से माया सिंह, हट्टा (अजा) से उमा खटीक, रैगांव(अजा) से प्रतिमा बागरी, चित्रांगी (अजजा) से राधा सिंह, मंडला (अजजा) से संपतिया उईके और बालाघाट से मौसम बिसेन को उम्मीदवार बनाया गया है। 

कैलाश विजयवर्गीय के बेटे का टिकट कटा, यशोधरा राजे की जगह शिवपुरी से लड़ेंगे देवेंद्र जैन 

बीजेपी ने मध्य प्रदेश के लिए ये पांचवी लिस्ट जारी की है। वरिष्ठ बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के बेटे आकाश का टिकट काट दिया गया है। इंदौर-3 से आकाश की जगह राकेश शुक्ला को टिकट दिया गया है। वहीं शिवपुरी से यशोधरा राजे की जगह देवेंद्र जैन चुनाव लड़ेंगे। दमोह से जयंत मलैया को टिकट दिया गया है। धर्मेंद्र सिंह लोधी को जबेरा से उम्मीदवार बनाया गया है। 

भिंड से नरेंद्र सिंह कुशवाहा, ग्वालियर दक्षिण से नारायण सिंह कुशवाहा, टीकमगढ़ से राकेश गिरि, पवई से प्रहलाद लोधी, जबलपुर उत्तर से अभिलाष पांडे, खंडवा से कंचन मुकेश तन्वे, पंधाना से छाया मोरे, नेपानगर से मंजू राजेंद्र दादू, बुरहानपुर से अर्चना चिटनिस, धार से नीना विक्रम वर्मा अंबेडकरनगर महु से उषा ठाकुर को टिकट मिला है।

राजस्थान चुनाव के लिए भी बीजेपी ने आज जारी की दूसरी सूची

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए भी भारतीय जनता पार्टी ने आज अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है। बीजेपी की दूसरी सूची में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत 83 नेताओं के नाम शामिल हैं। राजे को झालरापाटन से चुनाव में उतारा गया है। वहीं पार्टी आलाकमान ने इस बार नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की सीट बदल दी है। उन्हें चूरू की बजाय इस बार तारानगर से टिकट दी गई है। वहीं जयपुर की विद्याधर नगर सीट से विधायक नरपत सिंह राजवी को अब चित्तौड़गढ़ से टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें: 

'ये छुटभैये नेता हैं, हमें...', पूर्व CM कमलनाथ और कांग्रेस नेताओं के बयान पर राम गोपाल यादव ने किया पलटवार

राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, 33 नामों का ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement