Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh Assembly Elections: सपा की स्टार प्रचारक डिंपल यादव एमपी में मतदान की तारीख भूलीं, 17 की जगह 15 नवंबर की कर दी अपील

अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव इन दिनों मध्य प्रदेश में पार्टी का प्रचार कर रही हैं। एक जनसभा के दौरान वे प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव की तारीख भूल गईं और 15 नवंबर को लोगों से वोट डालने की अपील की।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: November 10, 2023 23:10 IST
Dimple yadav- India TV Hindi
Image Source : FILE डिंपल यादव, सपा

नवाड़ी: समाजवादी पार्टी के प्रमुख और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी सांसद डिंपल यादव को मध्यप्रदेश में होने वाले मतदान की तारीख ही पता नहीं है। मध्यप्रदेश में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों को जिताने के लिए चुनावी रैली पर निकली डिंपल यादव ने निवाड़ी जिला में लोगों से 15 नवंबर को वोट डालने के लिए अपील की है जबकि मध्य प्रदेश में मतदान करने की तारीख 17 नवंबर है।

Related Stories

निवाड़ी जिला में रथ यात्रा से रोड शो पर निकली सांसद डिंपल यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा हम सभी जानते हैं मध्य प्रदेश में चुनाव होने जा रहा है और यह महत्वपूर्ण चुनाव है। निवाड़ी जिला में समाजवादी पार्टी ने दो प्रत्याशी उतारे हैं। एक निवाड़ी से मीरा यादव हैं और दूसरी पृथ्वीपुर विधानसभा से मिनी यादव है। 

मुझे यहां आने का बार-बार सौभाग्य देंगे

डिंपल यादव ने आगे कहा-मुझे पूरा भरोसा है समाजवादी पार्टी के संगठन और यहां के लोग दोनों प्रत्याशियों को जिताने का काम करेंगे और आने वाली 15 तारीख को पूरे परिवार के साथ साइकिल चुनाव चिन्ह पर एक-एक बटन दबाकर दोनों प्रत्याशियों को विजयी बनाएंगे और अखिलेश भैया और मुझे यहां आने का बार-बार सौभाग्य देंगे। चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश में मतदान करने की तारीख 17 नवंबर और वोटो की गिनती 3 दिसंबर को निर्धारित की है।

बता दें कि डिंपल के पति अखिलेश यादव भी मध्य प्रदेश में पार्टी के लिए प्रचार कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को अखिलेश ने कहा किकहा कि कांग्रेस ने मंडल आयोग की सिफारिशें लागू नहीं कीं और जाति जनगणना का विरोध किया है। मध्य प्रदेश के छतरपुर के राजनगर में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी अब चुनावों को ध्यान में रखते हुए जाति जनगणना के बारे में बात कर रही हैं। अखिलेश ने कहा, ‘‘कांग्रेस, जिसने कभी सामाजिक न्याय की बात नहीं की, आज ऐसा कर रही है। मंडल आयोग की सिफारिशें किसने रोकीं? कांग्रेस ने। जाति जनगणना किसने रोकी? कांग्रेस ने।’’ 

न्याय तभी मिलेगा जब जाति जनगणना होगी

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सपा का मानना है कि सामाजिक न्याय तभी मिलेगा जब जाति जनगणना होगी और सभी को उनकी आबादी के अनुपात में अधिकार और सम्मान मिलेगा। तभी बाबासाहेब आंबेडकर का सपना पूरा होगा।’’ मध्य प्रदेश पर कर्ज के बोझ के बारे में पूछे जाने पर यादव ने कहा कि ‘डबल इंजन’ सरकार के बावजूद राज्य की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में कई वर्षों से सत्ता में रही भाजपा राज्य की अनिश्चित आर्थिक स्थिति के लिए जिम्मेदार है। सपा प्रमुख ने कहा कि हालांकि, गरीबों को सुविधाएं देने के लिए अगर कर्ज लेना पड़े तो इससे पीछे नहीं हटना चाहिए। विधानसभा में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर, यादव ने कहा कि नीतीश ने माफी मांग ली है और इसलिए अब इस पर चर्चा नहीं करनी चाहिए। 

(रिपोर्ट-दीपक महाजन)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement