Monday, April 29, 2024
Advertisement

"योगी दोस्त हैं…", सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बयान के समर्थन में डिंपल यादव बोलीं- हमलोग हिंदू हैं; जानें और क्या कहा

अमरमणि त्रिपाठी की रिहाई को आदेश को लेकर डिंपल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में महिला की बहुत ही निराशाजनक स्थिति है। गुजरात में भी इसी तरीके का किस्सा आया था, जो लोग आरोपी थे, उनको रिहा किया गया था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 25, 2023 17:45 IST
डिंपल यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी और मैनपुरी सपा सांसद डिंपल यादव ने पार्टी सांसद शफीकुर्रहमान बर्क के बयान का समर्थन किया है। दरअसल, शफीकुर्रहमान बर्क ने अपने एक बयान में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना दोस्त बताया। उन्होंने कहा कि सीएम योगी मेरे दोस्त हैं। वह चार बार मेरे साथ संसद रहे हैं। योगी मेरे दुश्मन नहीं हैं, बल्कि मेरे दोस्त हैं। बर्क के इस बयान को लेकर जब डिंपल यादव से पूछा गया तो उन्होंन कहा, हमारा कोई भी दुश्मन नहीं है। हमलोग हिंदू हैं। हिंदू धर्म जो सनातन धर्म है। सनातन धर्म में कोई दुश्मन नहीं होता है। मुझे खुशी है कि उन्होंने यह बात कही।

अमरमणि त्रिपाठी की रिहाई पर डिंपल का बयान

अमरमणि त्रिपाठी की रिहाई पर डिंपल यादव ने कहा, "उत्तर प्रदेश में महिला की बहुत ही निराशाजनक स्थिति है। गुजरात में भी इसी तरीके का किस्सा आया था, जो लोग आरोपी थे, उनको रिहा किया गया था और बीजेपी के लोगों ने उनका फूल-मालाओं से स्वागत किया था। बहुत ही अलग परिस्थितियां हैं, जिससे भारत आज गुजर रहा है। पूरे देश में महिलाओं के खिलाफ एक अलग तरीके का मैसेज दिया जा रहा है। आरोपियों को छोड़ा जा रहा है, जो ठीक नहीं है।"

ओम प्रकाश राजभर को लेकर क्या बोलीं सपा सांसद?

ओम प्रकाश राजभर पर पूछे गए सवाल को लेकर डिंपल यादव ने कहा, "अभी हाल ही में उन्होंने चंद्रयान पर क्या टिप्पणी की है, इससे सबको पता चल जाएगा कि मामलों को लेकर ओम प्रकाश राजभर की खुद की अंडरस्टैंडिंग क्या है, वह सिर्फ मीडिया में बने रहने के लिए इस तरीके के बयान देते हैं।" बता दें कि राजभर ने चांद की जगह धरती पर ही चंद्रयान-3 की लैंडिंग करा दी थी।

इंडिया गठबंधन पर बोलीं-  नाम ताकत तो है

इंडिया (I.N.D.I.A.) गठबंधन नाम के एडवांटेज पर डिंपल यादव ने कहा, "जाहिर है इंडिया नाम ताकत तो है। इस गठबंधन में जो भी रीजनल पार्टियां हैं वह अपने-अपने क्षेत्र में काफी स्ट्रॉन्ग हैं। जब ये सभी पार्टियां एक साथ एक मंच पर आई है, तो इसका प्रभाव तो पड़ेगा ही और इंडिया नाम का भी बड़ा प्रभाव है, खासतौर से युवाओं में चाहे वह शहरी क्षेत्र का हो या गांव का।" 

"5 किलो राशन देकर लोगों को सीमित रखना चाहते हैं"

स्वास्थ्य विभाग को लेकर डिंपल ने कहा, "कैग रिपोर्ट के अंतर्गत बताया गया है कि बहुत सारे लोग जो मर चुके हैं। उनके अगेंस्ट में भी करोड़ों रुपये की राशि निकाली गई है। बहुत बड़ा यह घोटाला है। बहुत बड़े-बड़े घोटाले अभी और सामने आएंगे। यह 5 किलो राशन देकर लोगों को सीमित रखना चाहते हैं। यह लोगों में फूट कराते हैं और उनके शासन करने की नीति रहती है।"

गौतम गंभीर को लेकर डिंपल यादव ने क्या कहा? 

मणिशंकर अय्यर की ओर से नरसिम्हा राव को बीजेपी का पहला प्रधानमंत्री बताए जाने वाले सवाल पर डिंपल यादव ने कहा कि इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है। वहीं, बीजेपी सांसद गौतम गंभीर द्वारा मणिपुर की घटना को लेकर कहा गया कि मुझे भारतीय कहने पर शर्म आती है, इसे लेकर डिंपल यादव ने कहा, "मैं समझता हूं कि उनमें हिम्मत थी, जो उन्होंने प्रखर होकर अपनी बात रखी है। संसद में मणिपुर के दो सांसद थे, उनको तो बोलने तक की अनुमति नहीं दी गई। आप समझ सकते हैं कि उनको कितना दुख और पीड़ा रही होगी। यह बहुत ही संवेदनहीन सरकार है। यह किसी का दुख दर्द नहीं समझती है। यह केवल वोट बटोरने की राजनीति करती है। यह चुनाव बाबा साहब भीमराव आंबेडकर के संविधान बचाने का चुनाव है।"

- मैनपुरी से सलमान मंसूरी की रिपोर्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement