Monday, April 29, 2024
Advertisement

डिंपल यादव ने ली सांसद पद की शपथ, सोनिया गांधी के पैर छूकर लिया आशीर्वाद

संसद सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण करने आईं डिंपल यादव के साथ उनके पति और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी आए थे। डिंपल यादव ने बीजेपी उम्मीदवार रघुराज शाक्य को 2,88,461 वोटों से हरा दिया था।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: December 12, 2022 13:05 IST
सांसद डिंपल यादव- India TV Hindi
Image Source : PTI सांसद डिंपल यादव

मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव बड़े अंतर से जीतने के बाद डिंपल यादव ने सोमवार को सांसद पद की शपथ लीं। डिंपल को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सांसद पद की शपथ दिलाई। शपथ लेने के बाद डिंपल ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। संसद सदस्य के तौर पर शपथ ग्रहण करने आईं डिंपल यादव के साथ उनके पति और सपा प्रमुख अखिलेश यादव भी आए थे। डिंपल यादव ने बीजेपी उम्मीदवार रघुराज शाक्य को 2,88,461 वोटों से हरा दिया था।

इस चुनाव में एक हुआ सपा कुनबा 

अपनी जीत के बाद डिंपल यादव ने कहा था, "मैनपुरी की जनता और उन तमाम लोगों का शुक्रिया, जिन्होंने हमें समर्थन दिया है। मैनपुरी की जनता ने इतिहास रचा है। यह जीत नेताजी की जीत है और हमारी यह जीत नेताजी को श्रद्धांजलि के तौर पर उन्हें समर्पित है।'' बता दें, मैनपुरी से उपचुनाव जीतने के लिए जहां बीजेपी ने पूरा जोर लगा दिया था, वहीं पूरा सपा कुनबा भी एक हो गया था। डिंपल यादव के चुनाव जीतने के बाद शिवपाल यादव ने अपनी पार्टी का सपा में विलय कर दिया। 

शिवपाल के इलाके में डिंपल को मिली बड़ी बढ़त

मैनपुरी उपचुनाव में सबसे बड़ी बात यह थी कि शिवपाल यादव के इलाके जसवंत नगर विधासभा में डिंपल यादव को बड़ी बढ़त मिली थी। यहां डिंपल को सबसे ज्यादा वोट मिले थे। मैनपुरी में 54.37 फीसदी वोटिंग हुई थी। बता दें, इस चुनाव में डिपल यादव को जनता दल यूनाइटेड के अलावा लोकदल ने भी समर्थन देने का ऐलान किया था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement