Friday, March 29, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh: एमपी में SP-BSP से विधायक रहे किशोर समरीते ने दी संसद भवन उड़ाने की धमकी, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

Madhya Pradesh: दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी, मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रहे हैं। जो बाद में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे। उन्हें सोमवार को भोपाल से गिरफ्तार किया गया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 20, 2022 9:12 IST
Ex MLA threatened to blow up Parliament House- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA Ex MLA threatened to blow up Parliament House

Highlights

  • संसद भवन भेज दी धमकी और जिलेटिन की छड़ें
  • पहले भी कई मामलों में दर्ज हो चुके हैं मुकदमे
  • आज दिल्ली की अदालत में किया जायेगा पेश

Madhya Pradesh: अभी तक आपने किसी आतंकवादी संगठन को देश की धरोहरों या सरकारी भवन को उड़ाने की धमकी देते हुए सुना होगा। ऐसी कई बातें आपने फिलोम और सीरियलों में देखि भो होंगी। लेकिन मध्य प्रदेश के एक पूर्व विधायक ने सभी हदें पार करते हुए देश की संसद को उड़ाने की धमकी दे डाली। जो उन्हें भारी पड़ गई। उन पूर्व विधायक को अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। 

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मध्य प्रदेश के पूर्व विधायक किशोर समरीते को संसद भवन उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया है, उसने धमकी दी थी कि अगर उसकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देगा, पुलिस ने उन्हें आर्चड पैलेस से गिरफ्तार किया है। दरअसल, समरीते ने क्षेत्र की समस्याओं का हल नहीं निकलने पर स्पीकर को पत्र लिखकर धमकी दी थी समस्या को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा था, पत्र में बम से उड़ाने की धमकी दी थी। 

संसद भवन भेज दी धमकी और जिलेटिन की छड़ें 

पुलिस के मुताबिक समरीते ने एक पैकेज संसद को भेजा था जिसमें धमकी भरा पत्र, कुछ झंडे, संविधान की एक प्रति और कुछ जिलेटिन की छड़ें थीं। विशेष पुलिस आयुक्त (अपराध) रविंदर यादव ने कहा, उन्होंने धमकी दी थी कि अगर उनकी 70 मांगें नहीं मानी गईं तो वह 30 सितंबर को संसद भवन को उड़ा देंगे। जिसके बाद संसद मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया और मामले की जांच शुरू की गई।

सपा और बसपा से रहे हैं पूर्व विधायक 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी, मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक रहे हैं। जो बाद में बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे। जिन्हें सोमवार को भोपाल से गिरफ्तार किया गया। मध्य प्रदेश के लांजी विधानसभा क्षेत्र से 59 वर्षीय पूर्व विधायक जनता दल में जाने से पहले एनएसयूआई में शामिल हुए थे। 2007 में, वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और लांजी से उपचुनाव जीते।

पहले भी कई मामलों में दर्ज हो चुके हैं मुकदमे 

स्पेशल सीपी ने कहा, वो 10-11 महीने तक विधायक रहे। यादव ने कहा कि पूर्व विधायक पर पहले दंगा, आगजनी, जबरन वसूली आदि से संबंधित कई मामलों में मामला दर्ज किया गया था। अब आरोपी पूर्व विधायक को मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया जाएगा।

वहीं मामले के बारे में जानकारी देते हुए भोपाल के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (एसीपी) सचिन अतुलकर ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने समरीते को भोपाल से गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को सूचित किया कि उन्होंने पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने और अदालत में पेश करने के बाद ‘ट्रांजिट रिमांड’ पर लिया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement