Friday, April 26, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश: मोहन यादव को CM बनाए जाने पर सामने आया पत्नी का बयान, कहा- मेरी खुशी का ठिकाना ही नहीं, देखें VIDEO

मोहन यादव को सीएम बनाए जाने पर उनकी पत्नी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि उनकी खुशी का तो ठिकाना ही नहीं है। भगवान ने मेहनत का फल दिया है। बता दें कि मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 11, 2023 19:43 IST
Mohan Yadav - India TV Hindi
Image Source : ANI मोहन यादव की पत्नी का बयान सामने आया

उज्जैन: मध्य प्रदेश के नए सीएम का ऐलान हो गया है। मोहन यादव को राज्य का नया सीएम बनाया गया है। वह उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं। इस मौके पर उनकी पत्नी का बयान सामने आया है। मोहन यादव की पत्नी ने कहा, 'हमें बहुत खुशी हो रही है। हमारी खुशी का ठिकाना ही नहीं है। उनका (मोहन यादव) नाम तो चल रहा था लेकिन पूरा पता नहीं था। भगवान ने मेहनत का फल दिया है।' बता दें कि मोहन यादव के परिवार में पत्नी सीमा यादव के अलावा 2 पुत्र और एक पुत्री है।

डिप्टी सीएम और स्पीकर का भी ऐलान

गौरतलब है कि जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला को राज्य का डिप्टी सीएम बनाया गया है। इसके अलावा नरेंद्र सिंह तोमर स्पीकर होंगे।

मोहन यादव कौन हैं?

मोहन यादव शिवराज सिंह चौहान की सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री का पद संभाल चुके हैं। वह साल 2013 में पहली बार विधायक बने थे। मोहन यादव एबीवीपी और संघ से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। साल 2020 में वह उस समय विवादों में भी रहे, जब उपचुनाव में असंयमित भाषा के प्रयोग के कारण चुनाव आयोग ने उन पर एक दिन के प्रचार करने पर प्रतिबंध लगा दिया। 

मोहन यादव हिंदूवादी छवि के नेता है और छात्र जीवन से ही राजनीति में सक्रिय हैं। उन्हें उज्जैन संभाग में बीजेपी का बड़ा नेता माना जाता है। वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के काफी करीबी माने जाते हैं। उनका जन्म 25 मार्च 1965 को उज्जैन में हुआ था और उन्होंने विक्रम यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। मोहन यादव की छवि एक शिक्षित नेता के रूप में मानी जाती है। उन्होंने एमबीए और पीएचडी की पढ़ाई की है। 

ये भी पढ़ें: 

मध्य प्रदेश का CM बनने के बाद पहली बार क्या बोले मोहन यादव? सामने आया VIDEO

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री होंगे मोहन यादव, 2 डिप्टी CM और स्पीकर के नाम का भी किया गया ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement