Friday, April 26, 2024
Advertisement

Madhya Pradesh News: प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार, भोपाल पुलिस ने किया अरेस्ट

Madhya Pradesh News: BJP सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को धमकी देने के आरोप में मध्य प्रदेश पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। ACP अक्षय कुमार चौधरी ने बताया कि आरोपी नाजिर 10वीं पास है और प्लंबर का काम करता है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra
Updated on: July 08, 2022 23:47 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • आरोपी को भोपाल पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट से हिरासत में लिया
  • आरोपी नाजिर शेख हैदराबाद का रहने वाला है
  • पुलिस ने बताया कि नाजिर 10वीं पास है और प्लंबर का काम करता है

Madhya Pradesh News: लोकसभा सीट से BJP सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को पिछले महीने फोन पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि BJP सांसद ठाकुर को धमकी  देने के आरोप में मध्य प्रदेश पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। भोपाल में पुलिस के साइबर सेल के ACP अक्षय कुमार चौधरी ने बताया कि मध्य प्रदेश साइबर क्राइम ब्रांच की भोपाल जिले की पुलिस ने आरोपी को गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा।  ACP ने बताया कि पकड़ा गया शख्स नाजिर शेख हैदराबाद का रहने वाला है।  उन्होंने कहा कि इसके बाद उसे पूछताछ के लिए दिल्ली से भोपाल लाया गया, जहां उसने अपराध स्वीकार कर लिया। इसके बाद फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

आरोपी ने खुद को बताया था इकबाल कासकर के समूह का सदस्य 

ACP चौधरी ने बताया कि नाजिर 10वीं पास है और प्लंबर का काम करता है। ठाकुर की शिकायत पर उन्हें जान से मारने की धमकी देने के मामले में 18 जून को यहां टी टी नगर थाने में एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। यह रिपोर्ट धारा 506 (आपराधिक धमकी) एवं 507 (बेनामी संचार द्वारा आपराधिक धमकी) के तहत  दर्ज की गई थी। अल्पसंख्य समुदाय के खिलाफ नफरती भाषण देने का आरोप लगाते हुए ठाकुर को फोन पर इस व्यक्ति ने कथित रूप से धमकी दी थी। इस व्यक्ति ने खुद को भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर समूह का सदस्य बताया था। 

पुलिस की एक टीम को भेजा गया था हैदराबाद

वहीं, मध्य प्रदेश साइबर क्राइम ब्रांच की ओर से यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार, तकनीकी जांच में आए तथ्यों के आधार पर एक टीम को हैदराबाद भेजा गया था। वहां मोबाइल नंबर के उपयोगकर्ता का पता लगाया गया था और आरोपी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी किया गया था। इसके बाद आरोपी को दिल्ली एयरपोर्ट से पकड़ लिया गया। इसमें दावा किया गया है कि आरोपी जान से मारने की धमकी देने के लिए अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबर का उपयोग करता था। आरोपी स्वयं को इब्राहिम कासकर समूह का सदस्य बताता था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement