Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मध्य प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, 10 IAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर, संदीप यादव बने जनसंपर्क विभाग के नए सचिव

मध्य प्रदेश में 10 IAS अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। संदीप यादव को जनसंपर्क विभाग का नया सचिव बनाया गया है। उज्जैन के जिलाधिकारी कुमार पुरुषोत्तम को सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के उप सचिव पद पर स्थानांतरित किया गया है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: December 31, 2023 23:32 IST
10 IAS Transfer- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC 10 IAS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

भोपाल: मध्य प्रदेश सरकार ने रविवार को प्रशासनिक फेरबदल करते हुए 10 IAS अधिकारियों का तबादला कर दिया और संदीप यादव को जनसंपर्क विभाग का नया सचिव सह आयुक्त नियुक्त किया गया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव के गृह क्षेत्र उज्जैन के जिलाधिकारी और नगर निगम आयुक्त को भी स्थानांतरित कर दिया गया है। इससे पहले पिछले हफ्ते, 2000 बैच के आईएएस अधिकारी विवेक पोरवाल को मुख्यमंत्री के सचिव के अलावा जनसंपर्क विभाग के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था।

संदीप यादव को जनसंपर्क विभाग के नए सचिव की जिम्मेदारी

एक आधिकारिक आदेश के अनुसार, राजस्व विभाग के आयुक्त एवं सचिव रहे संदीप यादव को सचिव सह आयुक्त जनसंपर्क के पद पर स्थानांतरित किया गया है। इसके अनुसार पोरवाल राजस्व विभाग के नये आयुक्त एवं सचिव होंगे। आदेश के अनुसार उज्जैन के जिलाधिकारी कुमार पुरुषोत्तम को सामान्य प्रशासन विभाग (जीएडी) के उप सचिव पद पर स्थानांतरित किया गया है। उनकी जगह नर्मदापुरम के जिलाधिकारी नीरज कुमार सिंह को नियुक्त किया गया है।

सोनिया मीणा को नर्मदापुरम का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। अमनबीर सिंह बैंस के स्थान पर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी को बैतूल का जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। बैंस को गुना का जिलाधिकारी बनाया गया है। गुना के जिलाधिकारी तरूण राठी का गुरुवार को उस दुर्घटना के बाद तबादला कर दिया गया था जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई थी। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

गुजरात: एक ही परिवार के 4 लोगों ने ट्रेन के सामने कूदकर सुसाइड की, पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए शव

तेलंगाना: पति ने प्रेगनेंट पत्नी को VIDEO कॉल की और फांसी लगाकर कर ली सुसाइड, सामने आई ये वजह 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement