Monday, February 19, 2024
Advertisement

MP Assembly Election Results 2023: एमपी के अलग अलग शहरों के रुझान, जानें कहां कौनसी पार्टी आगे

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: December 03, 2023 9:16 IST
 एमपी के अलग अलग शहरों के रुझान, जानें कहां कौनसी कौनसी पार्टी आगे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV एमपी के अलग अलग शहरों के रुझान, जानें कहां कौनसी कौनसी पार्टी आगे

MP Assembly Election Results 2023: इस बार एमपी के चुनाव में कौई पहले से अनुमान नहीं लगा पा रहा था कि जीत किस पार्टी को मिलेगी? एक्जिट पोल भी कोई बीजेपी तो कोई कांग्रेस के पक्ष में रहे। आज मतगणना में अब तक चौंकाने वाले परिणाम मिल रहे हैं। बीजेपी रुझानों में 105 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस करीब 15 सीट रुझानों में पीछे चल रही है। लेकिन दिन चढ़ने के साथ ये घट बढ़ चलती रहेगी। जानिए एमपी के बड़े शहरों में कहां कौनसी पार्टी अब तक के रुझानों में आगे है।

एमपी के सबसे बड़े शहर और एमपी की औद्योगिक राजधानी इंदौर में बीजेपी और कांग्रेस में जोरदार टक्कर चल रही है। इंदौर में कांटे की टक्कर में दोनों पार्टियां अब तक के रुझानों में 3—3 सीटों की बराबरी पर है। वहीं ग्वालियर 2 पर बीजेपी 4 पर कांग्रेस आगे है। इसी तरह जबलपुर में 4 पर बीजेपी, 2 पर कांग्रेस आगे है। भोपाल में बाबूलाल गौर की बहु बीजेपी प्रत्याशी कृष्णा गौर गोविंदपुरा सीट पर आगे चल रही हैं। 

https://www.indiatv.in/elections/madhya-pradesh-assembly-elections/constituencies

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement