Thursday, February 29, 2024
Advertisement

रुझानों में BJP को बहुमत के बीच अचानक शिवराज से मिलने पहुंचे सिंधिया, क्या है वजह?

रुझानों के अनुसार एक बार फिर से मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया का शिवराज सिंह से मिलने पहुंचना काफी अहम माना जा रहा है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: December 03, 2023 13:10 IST
jyotiraditya scindia shivraj singh chouhan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना का दौर जारी है। भाजपा शुरुआती तौर पर बड़ी बढ़त बना चुकी है। रुझानों के अनुसार प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों में से बीजेपी फिलहाल 162 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं कांग्रेस को 65 सीटों पर बढ़त का आंकड़ा सामने आ रहा है। वहीं, नेताओं के बीच मेल मुलाकात का दौर भी शुरू हो गया है। राज्य में भाजपा को मिलती बढ़त के बाद पार्टी के नेताओं की मेल मुलाकात बढ़ गई है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आवास पर पहुंचकर मुलाकात की। उसके बाद शिवराज सिंह चौहान बीजेपी दफ्तर पहुंचे, जहां पहले से मौजूद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा और सह प्रभारी अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की।

रुझानों के अनुसार एक बार फिर से एमपी में बीजेपी की सरकार बनती नजर आ रही है ऐसे में ज्योतिरादित्य सिंधिया का शिवराज सिंह से मिलने पहुंचना काफी अहम माना जा रहा है। इस मुलाकात के दौरान एमपी में एमपी आगामी सरकार बनाने जुड़ी कई बातों पर चर्चा की बात सामने आ रही है।

कांग्रेस नेता भी कर रहे मेल मुलाकात

दूसरी ओर पार्टी के वरिष्ठ नेता शिव प्रकाश, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सहित अन्य नेता भी बैठक करते नजर आए। एक तरफ जहां भाजपा में उत्साह नजर आ रहा है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता भी मेल मुलाकात कर रहे हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पार्टी दफ्तर पहुंचे। दोनों मतगणना की हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

क्या हैं हालात?

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के रुझान कांग्रेस के लिए झटका देने वाले हैं। इस चुनाव में कांग्रेस काफी पिछड़ गई है और बीजेपी बड़े अंतर से बढ़त बनाए हुए है। सीएम शिवराज ने रुझानों पर खुशी जाहिर की है और इसके लिए पीएम मोदी को क्रेडिट दिया है।  शिवराज ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के मन में हैं और मोदी जी के मन में मध्य प्रदेश है। उन्होंने जो यहां सभाएं और जनता से अपील की, वो जनता के दिल को छू गईं और उसी कारण ये रुझान आ रहे हैं। सीएम शिवराज ने कहा कि हमारा विश्वास है कि हम शानदार बहुमत प्राप्त करेंगे।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement