Thursday, May 02, 2024
Advertisement

MP News: महाकाल थाली के जोमैटो​ विज्ञापन पर विवाद, भड़के पुजारी, बोले-कंपनी और एक्टर माफी मांगें

MP News: पुजारी ने कहा कि 'हिंदु समाज सहिष्णु है, इसलिए उग्र नहीं होता। अगर कोई दूसरा समुदाय होता, तो ऐसी कंपनी में आग लगा देता'। जोमैटो कंपनी हमारी भावनाओं के साथ खिलवाड़ न करे।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: August 21, 2022 9:07 IST
Zomato - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Zomato

Highlights

  • विज्ञापन बंद कराने के लिए कार्रवाई करेंगे: उज्जैन कलेक्टर
  • नॉनवेज डिलीवर करने वाली कंपनी में महाकाल नाम बर्दाश्त नहीं:पुजारी
  • जोमैटो कंपनी का विवादों से पुराना नाता

MP News: ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का एक विज्ञापन विवादों में घिर गया है। कंपनी का यह विज्ञापन एक्टर रितिक रोशन ने किया है। इस विज्ञापन में वे यह कहते नजर आ रहे हैं कि 'थाली का मन किया। उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया।' महाकाल मंदिर के पुजारियों ने इस पर कड़ा विरोध जताया है। उनका कहना है की महाकाल मंदिर किसी थाली की डिलीवरी नहीं करता है। जोमैटो और ऋतिक रोशन इस विज्ञापन पर माफी मांगें।

इस विज्ञापन के बारे में मंदिर के पुजारी महेश का कहना है कि कंपनी ने अपने एड में महाकाल मंदिर के नाम का उपयोग करके भ्रामक प्रचार किया है। जोमैटो कंपनी को ऐसा विज्ञापन जारी करने से पहले सोच लेना चाहिए। ​पुजारी ने कहा कि 'हिंदु समाज सहिष्णु है, इसलिए उग्र नहीं होता। अगर कोई दूसरा समुदाय होता, तो ऐसी कंपनी में आग लगा देता'। जोमैटो कंपनी हमारी भावनाओं के साथ खिलवाड़ न करे।

नॉनवेज डिलीवर करने वाली कंपनी में महाकाल नाम बर्दाश्त नहीं

महाकाल मंदिर के पुजारी महेश का साफ कहना है कि उज्जैन के महाकाल मंदिर के अन्न क्षेत्र में श्रद्धालुओं को भोजन थाली में दिया जाता है, लेकिन थाली का भोजन आनलाइन मंगाने और डिलिवरी करने का कोई प्रावधान ही नहीं है। पुजारी ने कहा कि जो कंपनी नॉनवेज खाना भी आनलाइन डिलिवर करती हो, उसे महाकाल थाली के बारे में अपना विज्ञापन फौरन बंद कर देना चाहिए। कंपनी ने हिंदुओं भावना को ठेस पहुंचाई है। हम इसका घोर विरोध करते हैं। कंपनी माफी मांगे, नहीं तो हम कोर्ट जाएंगे।

विज्ञापन बंद कराने के लिए कार्रवाई करेंगे: उज्जैन कलेक्टर

उज्जैन कलेक्टर और महाकाल मंदिर समिति के अध्यक्ष आशीष सिंह ने जोमैटो के विज्ञापन को तथ्यहीन और भ्रामक करार दिया है। उन्होंने कहा कि मंदिर में अन्न क्षेत्र में प्रसाद ग्रहण किया जा सकता है, थाली बाहर नहीं भेजी जाती। ऐसे भ्रामक विज्ञापन बंद कराने के लिए कार्रवाई करेंगे। गौरतलब है कि महाकालेश्वर मंदिर के अन्न क्षेत्र में रोजाना हजारों श्रद्धालु भोजन भोजन प्रसादी लेने पहुंचते हैं। मंदिर समिति की ओर से यह भोजन निशुल्क दिया जाता है।

जोमैटो कंपनी का विवादों से पुराना नाता

जोमैटो ऑनलाइन रेस्तरां खोजने और खाना मंगवाने वाली कंपनी है। इसकी स्थापना पंकज चड्ढा और दीपिंदर गोयल ने 2008 में की थी। जोमैटो कंपनी करीब 5 महीने पहले तब विवादों में घिरी थी, जब 10 मिनट में खाना डिलिवर करने का वादा किया गया था। कंपनी के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने एक ब्लॉग के जरिए इस बात की जानकारी दी थी। इस पर लोकसभा सदस्य कार्ति चिदंबरम ने कहा था कि यह बिल्कुल बेतुकी सर्विस है। इससे डिलीवरी करने वालों पर बेकार का दबाव बढ़ेगा।

कई लोगों ने भी डिलीवरी बॉय की सेफ्टी पर सवाल उठाए थे। इस पर एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने भी सवाल उठाया था। हालांकि, गोयल ने सोशल मीडिया पर ये भी बताया था कि उनकी 10 मिनट डिलीवरी सर्विस 30 मिनट डिलीवरी सर्विस की तरह सेफ रहेगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement