MP News: एमपी में नशे के अवैध कारोबार पर शिवराज सरकार का एक्शन, जानिए क्या बोलीं उमा भारती?

MP News: राज्य में हुक्का लाउंज के खिलाफ शिवराज सरकार ने एक्शन लिया है। शिवराज सरकार के इस कदम पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने एमपी की शिवराज सरकार की प्रशंसा की है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: October 09, 2022 14:53 IST
Uma Bharti- India TV Hindi
Image Source : FILE Uma Bharti

MP News: मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त निर्देशों के बाद नशे की अवैध कारोबार से जुड़े लोगों के खिलाफ पुलिस एक्शन में है। कई हुक्का लाउंज संचालकों के खिलाफ कार्रवाई हुई है, जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मुख्यमंत्री चौहान की पीठ थपथपाई है। राजधानी भोपाल और इंदौर में शनिवार की रात को पुलिस ने विभिन्न स्थानों पर स्थित हुक्का लाउंज बर ताबड़तोड़ कार्रवाई की और कई हुक्का लाउंज को सील तक कर दिया गया। पुलिस के बदले रूप से नशे के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों में हड़कंप है।

उमा भारती ने कहा-'शिवराज का काम अभिनंदनीय'

राज्य में हुक्का लाउंज के खिलाफ की गई कार्रवाई पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने मुख्यमंत्री चौहान की पीठ थपथपाई है और ट्वीट कर कहा है, हमारे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मेरे बड़े भाई शिवराज सिंह चौहान ने नशा मुक्ति अभियान का प्रारंभ कल से कर दिया है, जिस तरह से हुक्का बार एवं नशा के अवैध व्यापार को ध्वस्त कर देने के लिए अधिकारियों को कड़े कदम उठाने का आदेश दिया है वह अभिनंदनीय है।

सीएम शिवराज ने ली अधिकारियों की बैठक

इससे पहले मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार को अधिकारियों की बैठक ली और उनसे कहा कि नशे के अवैध कारोबार को पूरी तरह से ध्वस्त कर देना है ।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कई जगह ड्रग्स के बारे में मीडिया में भी खबरें आती हैं और बाकी जगह से भी जानकारी मिलती है। स्कूल, कॉलेज, उसके आसपास, कुछ जगह से इंफॉर्मेशन मिलती है कि छोटी-छोटी दुकानें जो अलग-अलग तरह का दूसरा सामान बेचती हैं, वहां ड्रग्स की शिकायतें मिलती हैं। यह हमारी युवा पीढ़ी को खोखला करने का षड्यंत्र है और इस अभिशाप से हमारे बच्चों को हमको बचाना है। इसलिए चाहे वो ड्रग्स का हो, चाहे वो अवैध शराब का हो, इनकी जड़ों पर प्रहार करना है।

सीएम ने नशे के अवैध कारोबार तत्काल कार्रवाई करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से तत्काल कार्यवाई शुरू करने को कहा अब जड़ों पर प्रहार करना है, इन को संरक्षण देने वाले लोग कौन-कौन हैं, इनके तार कहां से जुड़े हैं? जो बड़े माफिया होंगे, जो इस तरह की चीजें चला रहे हैं, वो पूरी तरह से समाप्त कर दिए जाने चाहिए।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन