Sunday, April 28, 2024
Advertisement

MP News: मां के खिलाफ शिकायत करने पुलिस थाने पहुंचा बच्चा, गृह मंत्री ने गिफ्ट की साइकिल और चॉकलेट

MP News: मध्य प्रदेश से एक मजेदार मामला सामने आया है। यहां एक 3 साल का बच्चा मां के डांटने पर पुलिस थाने आ गया और उसने अपनी मां के खिलाफ शिकायत भी की। जब ये मामला राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा को पता चला तो उन्होंने बच्चे से वीडियो कॉल पर बात की और चॉकलेट और साइकिल भेजी।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: October 19, 2022 15:24 IST
Narottam Mishra, Home Minister - India TV Hindi
Image Source : FILE Narottam Mishra, Home Minister

Highlights

  • मां के खिलाफ शिकायत करने पुलिस थाने पहुंचा बच्चा
  • गृह मंत्री ने गिफ्ट की साइकिल और चॉकलेट
  • अड़ियल होने पर बच्चे को उसकी मां ने डांटा था

MP News: मध्य प्रदेश से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक बच्चा मां के खिलाफ शिकायत करने पुलिस थाने पहुंच गया, जिसके बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस 3 साल के बच्चे को साइकिल और चॉकलेट गिफ्ट में दी। यह बच्चा अपने पिता के साथ बुरहानपुर के एक थाने में अपनी मां के खिलाफ शिकायत करने गया था क्योंकि अड़ियल होने पर उसकी मां ने उसे डांटा था। 

पुलिस द्वारा मंगलवार को लड़के को गिफ्ट दिए जाने के बाद प्रदेश के विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें बच्चा पुलिस और अपने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में खुशी-खुशी साइकिल चला रहा है। इससे पहले वीडियो में बच्चा अपने पिता के साथ रविवार को बुरहानपुर के ददतलाई चौकी जाते दिख रहा है। इतने छोटे बच्चे को आया देख थाना प्रभारी प्रियंका नायक की उत्सुकता जाग उठी। 

बच्चे की शिकायत- मां ने उसकी कैंडीज चुराई

हालांकि, उन्होंने कागज-कलम निकाली और बच्चे की पूरी शिकायत लिखी। वीडियो में बच्चे को यह दावा करते हुए सुना गया कि उसकी मां ने उसकी कैंडीज चुराई हैं। वहीं, नायक ने बच्चे की पूरी शिकायत लिखने के बाद जब उससे दस्तखत करवाए तो, तीन साल के मासूम ने कुछ आड़ी-तिरछी रेखाएं खींच दीं। 

वहीं, बच्चे के पिता का कहना है कि वह नहाने के बाद माथे पर काला टीका नहीं लगाना चाहता था, जिसे लेकर उसे मां से डांट पड़ी। इसके बाद बच्चा मां के खिलाफ शिकायत करने की जिद करता रहा तो, पिता उसे नजदीकी पुलिस चौकी ले गए। सोशल मीडिया पर क्लिप वायरल होने के बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को वीडियो कॉल करके बच्चे से पूछा कि वह क्या चाहता है और साथ ही उसे दिवाली पर चॉकलेट और साइकिल भेजने का वादा किया। 

कुछ पुलिसकर्मियों ने बाद में लड़के को सामान दिया और उसे बताया कि मंत्री ने इसे बच्चे को गिफ्ट के रूप में भेजा है। बुरहानपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राहुल कुमार ने कहा कि उन्होंने बच्चे के पिता से बात की जिन्होंने कहा कि बच्चा पुलिस से प्रभावित था और उनके बारे में जानने को उत्सुक था। एसपी ने बच्चे को दिलासा देने और यह संदेश देने के लिए महिला पुलिस अधिकारी की सराहना की कि कोई भी बिना किसी डर के थाने जा सकता है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement