1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. मध्य-प्रदेश
  4. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए केस, इंदौर में बढ़ रहे नये मामले

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए केस, इंदौर में बढ़ रहे नये मामले

मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,91,796 तक पहुंच गयी। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में किसी भी व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत नहीं हुई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 29, 2021 21:32 IST
MP reports 18 new cases of coronavirus, new cases increasing in Indore- India TV Hindi
Image Source : PTI मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए।

भोपाल: मध्य प्रदेश में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 18 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही प्रदेश में इस वायरस से अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,91,796 तक पहुंच गयी। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में किसी भी व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत नहीं हुई है। प्रदेश में अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 10,513 है। प्रदेश में वर्तमान में 130 मरीज उपचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कुल 7,91,796 संक्रमितों में से अब तक 7,81,153 मरीज स्वस्थ हो गये हैं। अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को 6,71,610 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाए गये। इसी के साथ प्रदेश में अब तक 3,08,14,108 लोगों को कोरोना वैक्सीन लग चुके हैं। 

वहीं, राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित इंदौर जिले में महामारी के नये मामलों में सिलसिलेवार बढ़ोतरी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रशासन को आगाह किया। उन्होंने नागरिकों से भी कहा कि महामारी से बचाव को लेकर जरा-सी भी असावधानी की गई, तो परिस्थितियों को बदलने में देर नहीं लगेगी। 

चौहान ने ट्वीट किया, "इंदौर जिले में कोविड-19 के सात नये मामले मिले हैं। मैंने प्रशासन को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। वहां के नागरिकों से भी मैं अनुरोध करता हूँ कि अगर हमने जरा-सी भी असावधानी की, तो परिस्थितियों को बदलने में देर नहीं लगेगी। इसलिए सजग रहें और दिशा-निर्देशों का पालन करते रहें।" 

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 23 जुलाई से 28 जुलाई के बीच इंदौर जिले में हर रोज क्रमश: एक, दो, दो, तीन, तीन और सात नये संक्रमित मिले हैं। चश्मदीदों ने बताया कि प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर शहर के बाजारों में इन दिनों खासी भीड़ दिखाई दे रही है। इसके साथ ही, अन्य सार्वजनिक स्थलों पर भी कई लोगों को मास्क पहनने और शारीरिक दूरी रखने के दिशा-निर्देश तोड़ते देखा जा सकता है। 

सरकारी आंकड़ों के मुताबिक करीब 35 लाख की आबादी वाले इंदौर जिले में अब तक कोविड-19 के लगभग 1.53 लाख मरीज मिले हैं। इनमें से 1,391 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। इंदौर जिले में कोविड-19 के प्रकोप की शुरुआत 24 मार्च 2020 से हुई, जब पहले चार मरीजों में महामारी की पुष्टि हुई थी। 

ये भी पढ़ें

Click Mania